1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. बेहतर नतीजों से इन कंपनियों पर बढ़ा जानकारों का भरोसा, स्टॉक में 45% तक बढ़त का है अनुमान

बेहतर नतीजों से इन कंपनियों पर बढ़ा जानकारों का भरोसा, स्टॉक में 45% तक बढ़त का है अनुमान

बेहतर नतीजों के बाद इस स्टॉक में बढ़त का अनुमान है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: February 22, 2020 12:19 IST
Stock Market- India TV Paisa

Stock Market

नई दिल्ली। घरेलू शेयर बाजार में फिलहाल उतार-चढ़ाव का रुख देखने को मिल रहा है। जानकारों की माने तो बाजार पर फिलहाल विदेशी संकेतों का दबाव देखने को मिल रहा है। इस वजह से निवेशकों को मजबूत सेहत वाले स्टॉक पर ही नजर रखनी चाहिए। आज हम आपकों बता रहे हैं कुछ ऐसे स्टॉक्स जिनको लेकर देश के चुनिंदा ब्रोकरेज हाउस सकारात्मक रुख रख रहे हैं। 

धानुका एग्रीटेक 

ब्रोकरेज फर्म प्रभुदास लीलाधर ने धानुका एग्रीटेक में 635 के लक्ष्य के साथ निवेश की सलाह दी है। स्टॉक फिलहाल 516 के स्तर पर है, यानि स्टॉक में अभी 23 फीसदी रिटर्न की उम्मीद है। फर्म की रिसर्च रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी को एग्री सेक्टर में तेजी की उम्मीद का फायदा मिल सकता है। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों की कमाई बढ़ाने के लिए सरकार के कदमों से भी उम्मीदें बन गई हैं। कंपनी नए लॉन्च पर फोकस कर रही है। जिससे कंपनी की आय में बढ़त संभव है।  

सदभाव इंजीनियरिंग 

ब्रोकिंग फर्म शेयरखान ने सदभाव इंजीनियरिंग में 120 के लक्ष्य के साथ निवेश की सलाह दी है। स्टॉक फिलहाल 82.5 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। यानि स्टॉक में निवेश पर लंबी अवधि के दौरान 45 फीसदी तक रिटर्न मिल सकता है। ब्रोकिंग फर्म के मुताबिक कंपनी अपने कर्ज को घटाने की दिशा में काम कर रही है और कई प्रोजेक्ट की बिक्री की उम्मीद से कर्ज बोझ के एक चौथाई रहने की उम्मीद बन गई है। वहीं अगले वित्त वर्ष की पहली तिमाही से कंपनी के कारोबार में भी स्थिरता आने की संभावना बन गई है। 

अपोलो हॉस्पिटल्स  

आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने अपोलो हॉस्पिटल्स में 2060 के लक्ष्य के साथ निवेश की सलाह दी है। स्टॉक का पिछला बंद स्तर 1800 है, यानि निवेश पर 15 फीसदी का रिटर्न मिल सकता है। ब्रोकरेज हाउस के मुताबिक कंपनी का दिसंबर तिमाही में प्रदर्शन अनुमानों से बेहतर रहा है।  रिपोर्ट में उम्मीद जताई गई है कि आने वाले समय में कंपनी की आय और मुनाफे में बेहतर प्रदर्शन देखने को मिल सकता है। 

इप्का लैब 
ब्रोकरेज फर्म प्रभुदास लीलाधर ने इप्का लैब में 1826 के लक्ष्य के साथ निवेश की सलाह दी है। स्टॉक फिलहाल 1456 के स्तर पर है, यानि मौजूदा स्तरों से इसमें 25 फीसदी बढ़त का अनुमान है। ब्रोकरेज फर्म के अनुमान के मुताबिक कंपनी के तीसरी तिमाही के नतीजे अनुमान से बेहतर रहे हैं। वहीं कंपनी के मार्जिन भी बेहतर रहे हैं। ब्रोकिंग फर्म ने आगे की तिमाही में कंपनी के आय के अनुमानों में भी बढ़त की है।  

(निवेश सलाह ब्रोकरेज हाउस की रिसर्च रिपोर्ट के आधार पर हैं, निवेश का फैसला लेने से पहले अपने स्तर पर भी जांच लें)

Write a comment
X