1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. आर्थिक पैकेज के ऐलान से बाजार में तेजी, सेंसेक्स 637 अंक बढ़कर बंद

आर्थिक पैकेज के ऐलान से बाजार में तेजी, सेंसेक्स 637 अंक बढ़कर बंद

राहत की उम्मीदों से सरकारी बैंकों में सबसे ज्यादा बढ़त दर्ज हुई

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: May 13, 2020 18:41 IST
आर्थिक पैकेज के ऐलान से बाजार में तेजी, सेंसेक्स 637 अंक बढ़कर बंद, राहत की उम्मीदों से सरकारी बैंको- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

आर्थिक पैकेज के ऐलान से बाजार में तेजी, सेंसेक्स 637 अंक बढ़कर बंद, राहत की उम्मीदों से सरकारी बैंकों में सबसे ज्यादा बढ़त दर्ज हुई

नई दिल्ली। मंगलवार को प्रधानमंत्री के द्वारा 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज के ऐलान की वजह से शेयर बाजार में आज बढ़त देखने को मिली है। बुधवार को सेंसेक्स 637 अंक बढ़कर 32009 पर और निफ्टी 187 अंक की बढ़त के साथ 9384 पर बंद हुआ है।

निवेशकों की नजर अब राहत पैकेज की विस्तृत जानकारी पर है, जानकारों के मुताबिक अगर पैकेज बाजार के अनुमानों के मुताबिक रहा तो बाजार में तेजी और बढ़ेगी। इससे पहले इंडस्ट्री के कई दिग्गजों ने प्रधानमंत्री के राहत पैकेज के ऐलान का स्वागत किया था और इसे उम्मीद से बढ़कर बताया है। इससे बाजार के लिए भी संकेत सकारात्मक हो गए थे। हालांकि पैकेज की पूरी जानकारी सामने न आने की वजह से निवेशक सांकेतिक बढ़त दर्ज कराने के बाद अब पूरे पैकेज का इंतजार कर रहे हैं। पूरे कारोबार के दौरान प्रमुख इंडेक्स बढ़त के बाद एक ही स्तर के करीब बने रहे। इससे संकेत हैं कि बाजार अगले संकेतों को लेकर सकारात्मक बना हुआ है। वित्त मंत्री अगले 3 दिन में राहत पैकेज की पूरी जानकारी सामने रखेंगी।   

राहत कदमों की उम्मीद सबसे ज्यादा तेजी बैंकिंग और फाइनेंस सेक्टर में देखने को मिली। सरकारी बैंक का इंडेक्स 5 फीसदी से ज्यादा बढ़कर बंद हुआ। वहीं पूरा बैंकिग सेक्टर इंडेक्स करीब 4 फीसदी बढ़ा। वित्तीय सेवाओं के इंडेक्स और रियल्टी सेक्टर इंडेक्स में 3 फीसदी से ज्यादा की तेजी रही। दूसरी तरफ फार्मा सेक्टर में 1.16 फीसदी और एफएमसीजी सेक्टर में 0.2 फीसदी की गिरावट रही।

Write a comment
X