1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. बाजार में थमा बढ़त का सिलसिला, विदेशी संकेतों से शुरुआती कारोबार में गिरावट

बाजार में थमा बढ़त का सिलसिला, विदेशी संकेतों से शुरुआती कारोबार में गिरावट

कल की बढ़त के बाद आज शुरुआती कारोबार में ऑटो सेक्टर पर दबाव

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: May 22, 2020 9:38 IST
stock market today- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

stock market today

नई दिल्ली। शेयर बाजार में तीन दिन से जारी बढ़त का सिलसिला हफ्ते के आखिरी कारोबारी सत्र में थम गया। विदेशी संकेतों की वजह से घरेलू शेयर बाजार गिरावट के साथ खुले हैं। आज के कारोबार में सेंसेक्स 109 अंक की गिरावट के साथ 30823 के स्तर पर खुला। वहीं निफ्टी 38 अंक की गिरावट के साथ 9068 के स्तर पर खुला है। फिलहाल दोनो इंडेक्स में आधा फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार जारी है।

शेयर बाजार में आज की गिरावट विदेशी संकेतों की वजह से देखने को मिली है। चीन ने हॉन्गकॉन्ग में नए सुरक्षा नियमों को लागू करने की दिशा में बढ़ रहा है। इससे क्षेत्र में विरोध प्रदर्शन और भड़कने की आशंका बन गई है। वहीं निवेशकों का अनुमान है कि ऐसी स्थिति में अमेरिकी भी कोई सख्त कदम उठा सकता है। इन संकेतों की वजह से आज एशियाई बाजारों में गिरावट देखने को मिल रही है। वहीं अमेरिकी बाजार भी गिरावट के साथ बंद हुए थे

बाजार में गिरावट के बीच रिलायंस इंडस्ट्रीज के स्टॉक में आज शुरुआती कारोबार के दौरान बढ़त देखने को मिल रही है। कारोबार के दौरान स्टॉक 1 फीसदी से ज्यादा बढ़ा है। स्टॉक में ये बढ़त कंपनी के उस बयान के बाद आया है जिसमें कहा गया है कि अमेरिकी पीई फर्म KKR Jio Platforms में 11367 करोड़ रुपये का निवेश करने जा रही है। पिछले करीब 1 महीने में ये Jio Platforms में निवेश के लि पांचवी डील है।

आज के कारोबार में आईटी औऱ रियल्टी सेक्टर को छोड़कर बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स में गिरावट देखने को मिल रही है। कल की बढ़त के बाद आज ऑटो सेक्टर 1 फीसदी से ज्यादा की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है। वहीं बैंकिंग सेक्टर इंडेक्स में भी करीब 1 फीसदी की गिरावट रही है। मेटल सेक्टर इंडेक्स शुरूआती कारोबार में 1.5 फीसदी से ज्यादा टूटा है।

Write a comment
X