1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. Q3 में टाटा मोटर्स को 1738 करोड़ रुपये का मुनाफा, JLR कारोबार में रिकवरी

Q3 में टाटा मोटर्स को 1738 करोड़ रुपये का मुनाफा, JLR कारोबार में रिकवरी

पिछले साल में घाटे के मुकाबले टाटा मोटर्स को 1738 करोड़ रुपये का मुनाफा

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: January 30, 2020 17:47 IST
Tata Motors- India TV Paisa

Tata Motors

दिसंबर तिमाही में टाटा मोटर्स के नतीजे शानदार रहे हैं। तिमाही के दौरान कंपनी को 1738 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है। पिछले साल की इसी तिमाही में कंपनी को करीब 27 हजार करोड़ रुपये का घाटा हुआ था। कंपनी को चीन में जेएलआर के कारोबार में रिकवरी का फायदा मिला है। हालांकि तिमाही के दौरान कंपनी की आय में गिरावट देखने को मिली है। 

दिसंबर तिमाही के दौरान कंपनी की कुल आय 72576 करोड़ रुपये रही है। पिछले साल की इसी तिमाही में कंपनी की कुल आय 77583 करोड़ रुपये थी। हालांकि लागत में गिरावट की वजह से कंपनी को मुनाफे में आने में मदद मिली। पिछले साल के मुकाबले दिसंबर तिमाही में कंपनी के कुल खर्चो में 9.6 फीसदी की कमी दर्ज की गई है। तीसरे क्वार्टर के दौरान कंपनी के मार्जिन बेहतर रहे हैं। एबिटडा मार्जिन 140 बेस प्वाइंट बढ़कर 9.9 फीसदी पर पहुंच गया है। 

कंपनी के दमदार प्रदर्शन के लिए जगुआर लैंड रोवर की चीन में रिकवरी प्रमुख वजह रही है। तीसरी तिमाही में जेएलआर की आय करीब 3 फीसदी बढ़ी है। चीन में बिक्री में 24 फीसदी से ज्य़ादा की बढ़त देखने को मिली है। वहीं नई रेंज रोवर की मांग में तेजी का कंपनी को फायदा मिला है, कार की दुनिया भर की बिक्री 30 फीसदी बढ़ी है। हालांकि दूसरी तरफ घरेलू मार्केट में सुस्ती देखने को मिल रही है। घरेलू मार्केट में कंपनी की कुल बिक्री 24 फीसदी घटी है। कंपनी के मुताबिक ऑटो इंडस्ट्री में सुस्ती का दौर तीसरी तिमाही में भी जारी है। हालांकि पिछली तिमाही के मुकाबले व्यवसायिक वाहनों का प्रदर्शन बेहतर रहा है, लेकिन कुल वाहनों की बिक्री के मामले में गिरावट दर्ज हुई है।  

Write a comment
coronavirus
X