Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. इस हफ्ते आ रहे 2 नए IPO और 1 FPO, जानिए GMP सहित दूसरी डिटेल्स

IPO This Week : इस हफ्ते आ रहे 2 नए IPO और 1 FPO, जानिए GMP सहित दूसरी डिटेल्स

IPO This Week : इस हफ्ते मार्केट में 2 नए आईपीओ और एक एफपीओ लॉन्च होने जा रहा है। साथ ही 4 आईपीओ जो पहले से खुले हुए हैं, उन्हें भी सब्सक्राइब किया जा सकता है।

Pawan Jayaswal Written By: Pawan Jayaswal
Updated on: March 17, 2024 7:11 IST
इस हफ्ते लॉन्च होने...- India TV Paisa
Photo:PEXELS इस हफ्ते लॉन्च होने वाले आईपीओ

IPO This Week : प्राइमरी मार्केट में इस हफ्ते कोई भी मैनबोर्ड आईपीओ लॉन्च नहीं हो रहा है। हालांकि, 2 नए एसएमई आईपीओ लॉन्च होने जा रहे हैं। ये आईपीओ विश्वास एग्री सीड्स और चाथा फूड्स कंपनियों के हैं। साथ ही इस हफ्ते ओमफर्न इंडिया का एसएमई एफपीओ भी आएगा। इसके अलावा इस हफ्ते स्टॉक एक्सचेंजों पर 9 शेयरों की लिस्टिंग होने जा रही है। वहीं, 4 आईपीओ पहले से ओपन हैं, जिसमें आप इस हफ्ते भी बोली लगा सकते हैं। आइए इन आईपीओ की डिटेल्स जानते हैं।

ये 2 SME आईपीओ और 1 FPO होंगे लॉन्च

  • इस हफ्ते प्राइमरी मार्केट में विश्वास एग्री सीड्स अपना एनएसई एसएमई आईपीओ लॉन्च करने जा रही है। यह आईपीओ 21 मार्च को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा। इस आईपीओ को 26 मार्च तक सब्सक्राइब किया जा सकेगा। एक अप्रैल को आईपीओ में शेयरों की लिस्टिंग होगी।
  • इसके अलावा चाथा फूड्स का आईपीओ भी इस हफ्ते लॉन्च होने जा रहा है। यह आईपीओ 19 मार्च को खुलेगा। इस आईपीओ में 21 मार्च तक बोली लगाई जा सकेगी। आईपीओ में शेयरों की लिस्टिंग 27 मार्च को होगी।
  • इस हफ्ते ओमफर्न इंडिया अपना एसएमई एफपीओ लॉन्च करने जा रही है। यह एफपीओ 20 मार्च को खुलेगा और 22 मार्च को बंद होगा। एफपीओ में शेयरों की लिस्टिंग 28 मार्च को होगी।

पहले से खुले हैं ये 4 आईपीओ

इस हफ्ते आप उन चार आईपीओ में भी पैसा लगा सकते हैं, जो पिछले हफ्ते खुले थे। 

  • पहला है Enser Communications NSE SME आईपीओ। यह 15 मार्च को खुला था और इसमें 19 मार्च तक बोली लगाई जा सकेगी। शेयरों की लिस्टिंग 22 मार्च को होगी। यह आईपीओ 1.23 गुना सब्सक्राइब हो चुका है।
  • दूसरा Enfuse Solutions NSE SME आईपीओ है। यह 15 मार्च को खुला था और 19 मार्च तक बोली लगाई जा सकती है। ग्रे मार्केट में कंपनी का शेयर 96 रुपये के इश्यू प्राइस के मुकाबले 34 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड करता दिखा है। इस तरह स्टॉक एक्सचेंजों पर शेयरों की लिस्टिंग 35.42 फीसदी के प्रीमियम के साथ 130 रुपये पर हो सकती है। यह आईपीओ 8.36 गुना सब्सक्राइब हो चुका है।
  • तीसरा KP Green Engineering BSE SME आईपीओ है। यह भी 15 मार्च को खुला था और 19 मार्च को बंद होगा। शेयरों की लिस्टिंग 22 मार्च को होगी। यह आईपीओ अब तक 1.75 गुना सब्सक्राइब हो चुका है। ग्रे मार्केट में कंपनी का शेयर 144 रुपये के प्रीमियम के मुकाबले 38 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड करता दिखा है। इस तरह कंपनी का शेयर 26.39 फीसदी के प्रीमियम के साथ 182 रुपये पर लिस्ट हो सकता है।
  • Krystal Integrated Services IPO 14 मार्च को सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था। इसमें 18 मार्च तक बोली लगाई जा सकेगी। यह आईपीओ 0.72 गुना सब्सक्राइब हो चुका है। ग्रे मार्केट में कंपनी का शेयर 715 रुपये के इश्यू प्राइस के मुकाबले 66 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड करता दिखा है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement