Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. अडाणी एंटरप्राइजेज का FPO आज से खुला, जानिए मूल्य, साइज, तारीख और सब कुछ

अडाणी एंटरप्राइजेज का FPO आज से खुला, जानिए मूल्य, साइज, तारीख और सब कुछ

दुनिया के सबसे अमीर शख्सों में शुमार गौतम अडाणी की फ्लैगशिप कंपनी अडाणी एंटरप्राइजेज का एफपीओ आज से खुल गया है।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: January 27, 2023 9:32 IST
Gautam Adani- India TV Paisa
Photo:PTI (FILE PHOTO) Gautam Adani

Adani Enterprises FPO: दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स गौतम अदानी की फ्लैगशिप कंपनी अदानी एंटरप्राइजेज का फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफर (एफपीओ) आज प्राइमरी बाजारों में निवेश के लिए उपलब्ध हो गया है और यह 31 जनवरी 2023 तक बोली लगाने के लिए खुला रहेगा। प्रमुख अदानी समूह की कंपनी का लक्ष्य अपने इस फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफर से ₹20,000 करोड़ जुटाना है। ऑफर के बारे में कंपनी ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि एफपीओ की शुद्ध आय का उपयोग अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड और उसकी सहायक कंपनियों के ऋण चुकाने और पूंजीगत व्यय के लिए किया जाएगा। 

कंपनी ने अदानी एंटरप्राइजेज एफपीओ प्राइस बैंड को 3,112 रुपये से 3,276 रुपये प्रति इक्विटी शेयर तय किया है, जबकि अदानी एंटरप्राइजेज के शेयर की कीमत आज 3,405 रुपये है। तो, एफपीओ लगभग 5 प्रतिशत की रियायती कीमत पर उपलब्ध है।

इस बीच, अडानी एंटरप्राइजेज एफपीओ को लेकर ग्रे मार्केट सेंटीमेंट सपाट रहा है। बाजार विश्लेषकों के अनुसार, अदानी एंटरप्राइजेज एफपीओ ग्रे मार्केट प्रीमियम (जीएमपी) आज ₹45 है, जो बुधवार की सुबह जीएमपी ₹100 प्रति इक्विटी शेयर से ₹55 कम है।

आइए जानते हैं कि इससे जुड़ी जरूरी बातें 

  • अडानी एंटरप्राइजेज एफपीओ मूल्य: फ्लैगशिप अदानी समूह की कंपनी ने अपने एफपीओ की कीमत ₹3,112 से ₹3,276 प्रति इक्विटी शेयर तय की है।
  • अडानी एंटरप्राइजेज एफपीओ तिथि: एफपीओ आज खुल गया है और यह 31 जनवरी 2023 तक खुला रहेगा।
  • अडानी एंटरप्राइजेज एफपीओ का आकार: अडानी समूह की कंपनी का लक्ष्य अपने फॉलो-ऑन ऑफर से ₹20,000 करोड़ जुटाने का है।
  • अदानी एंटरप्राइजेज एफपीओ आवंटन की तारीख: शेयर आवंटन की संभावित तारीख 3 फरवरी 2023 है।
  • अडानी एंटरप्राइजेज एफपीओ लॉट साइज: एक बोली लगाने वाला लॉट में आवेदन करने में सक्षम होगा और एक लॉट में अदानी एंटरप्राइजेज के चार शेयर शामिल हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement