1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बाजार
  5. इस कंपनी के IPO ने मचाया धमाल, लिस्ट होते ही कंपनी का शेयर दे गया जबर्दस्त मुनाफा

इस कंपनी के IPO ने मचाया धमाल, लिस्ट होते ही कंपनी का शेयर दे गया जबर्दस्त मुनाफा

विशेष रसायन बनाने वाली कंपनी एथर इंडस्ट्रीज के शेयर आज बाजार में लिस्ट हो गई है। कंपनी ​ने निवेशकों को 10 प्रतिशत का लिस्टिंग गेन दिया है। वहीं थोड़ी देर में शेयर 20 प्रतिशत तक उछल गया।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: June 03, 2022 12:41 IST
- India TV Paisa

Aether Industries shares 

Highlights

  • विशेष रसायन बनाने वाली एथर इंडस्ट्रीज के IPO आज बाजार में लिस्ट हुआ
  • IPO के निर्गम मूल्य 642 रुपये के मुकाबले 10 फीसदी के प्रीमियम के साथ लिस्ट
  • कुछ ही घंटों के बाद शेयर का भाव 20.98 प्रतिशत बढ़कर 776.75 रुपये पर पहुंच

शेयर बाजार में एक और IPO की लिस्टिंग फायदेमंद रही है। विशेष रसायन बनाने वाली कंपनी एथर इंडस्ट्रीज के शेयर आज बाजार में लिस्ट हुआ। कंपनी का शेयर शुक्रवार को उसके निर्गम मूल्य 642 रुपये के मुकाबले 10 फीसदी के प्रीमियम के साथ लिस्ट हुआ। बीएसई में शेयर निर्गम मूल्य से 9.99 फीसदी की छलांग लगाते हुए 706.15 रुपये पर खुले। 

कुछ ही घंटों में 20 प्रतिशत उछला शेयर

लिस्टिंग के बाद से एथर एनर्जी का शेयर जोरदार प्रदर्शन कर रहा है। लिस्टिंग के कुछ ही घंटों के बाद एथर के शेयर का भाव 20.98 प्रतिशत बढ़कर 776.75 रुपये पर पहुंच गया। एनएसई पर एथर इंडस्ट्रीज के शेयर 9.65 प्रतिशत के प्रीमियम के साथ 704 रुपये पर सूचीबद्ध हुए। कंपनी के प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को पिछले महीने 6.26 गुना अभिदान मिला था। 

ई-मुद्रा की कमजोर लिस्टिंग 

डिजिटल हस्ताक्षर प्रमाण-पत्र देने वाली कंपनी ई-मुद्रा लिमिटेड के आईपीओ से मोटे मुनाफे की उम्मीद लगाए बैठे निवेशकों को मात्र 6 प्रतिशत का लिस्टिंग गेन मिला। कंपनी का शेयर बुधवार को शेयर बाजार में लिस्ट हुआ। बीएसई में ई-मुद्रा का शेयर 271 रुपये के भाव पर सूचीबद्ध हुआ जो कि उसके निर्गम मूल्य से 5.85 प्रतिशत की बढ़त दर्शाता है। बाद में यह 8.98 प्रतिशत तक की उछाल लेने में सफल रहा। 

Write a comment