Thursday, May 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Flair Writing Industries IPO ने मचाया धमाल, शेयर 65% प्रीमियम पर हुआ लिस्ट, जानें स्टॉक प्राइस

Flair Writing Industries IPO ने मचाया धमाल, शेयर 65% प्रीमियम पर हुआ लिस्ट, जानें स्टॉक प्राइस

फ्लेयर राइटिंग के आईपीओ को निवेशकों से जोरदार प्रतिक्रिया मिली और करीब 46.6 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: December 01, 2023 11:10 IST
फ्लेयर राइटिंग सेगमेंट में शीर्ष तीन कंपनियों में से एक है।- India TV Paisa
Photo:ऑफिशियल वेबसाइट फ्लेयर राइटिंग सेगमेंट में शीर्ष तीन कंपनियों में से एक है।

पेन बनाने वाली कंपनी फ्लेयर राइटिंग के आईपीओ की शुक्रवार को शानदार लिस्टिंग हुई है। कंपनी का शेयर आईपीओ के प्राइस बैंड के मुकाबले करीब 65 प्रतिशत प्रीमियम पर बीएसई और एनएसई में लिस्ट हुआ है। इकोनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक, शुक्रवार के कारोबार में बीएसई पर फ्लेयर राइटिंग के शेयर ने 64.8% के प्रीमियम (199 रुपये ज्यादा) के साथ 503 रुपये प्रति शेयर पर शुरुआत की। इस बीच, एनएसई पर स्टॉक 304 रुपये के निर्गम मूल्य से 64.8% ऊपर 501 रुपये पर लिस्ट हुआ। लिस्टिंग से पहले कंपनी के शेयरों ने ग्रे मार्केट में 104 रुपये के प्रीमियम के साथ कारोबार किया।

आईपीओ 22 नवंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था

फ्लेयर राइटिंग समग्र राइटिंग इंडस्ट्री में टॉप तीन कंपनियों में शुमार है। मार्च 2023 तक भारत में इस उद्योग में इसकी बाजार हिस्सेदारी लगभग 9% है। इसके प्रमुख ब्रांड फ्लेयर की बाजार में पिछले 45 साल से धमाकेदार मौजूदगी है। फ्लेयर राइटिंग आईपीओ 22 नवंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुला और 24 नवंबर को बंद हुआ। फ्लेयर राइटिंग इंडस्ट्रीज लिमिटेड आईपीओ का प्राइस बैंड प्रति इक्विटी शेयर ₹288 से ₹304 के बीच निर्धारित किया गया था। फ्लेयर आईपीओ का लॉट साइज 49 इक्विटी शेयरों का था। फ्लेयर राइटिंग आईपीओ का आकार ₹593 करोड़ है। आईपीओ को रिटेल इन्वेस्टर्स का अच्छा सपोर्ट मिला था और ये 47 गुणा सब्सक्राइब हुआ था। निवेशक एक लॉट में 49 शेयरों के लिए बोली लगा सकते थे।

टाटा टेक और गांधार ऑयल रिफाइनरी ने भी किया धमाका

इससे पहले, बीते गुरुवार को टाटा टेक्नोलॉजी और गांधार ऑयल रिफाइनरी के आईपीओ की भी धमाकेदार लिस्टिंग हुई। टाटा टेक्नोलॉजी का आईपीओ तो 140 प्रतिशत से ज्यादा के प्रीमियम पर लिस्ट हुआ, जबकि गांधार गांधार ऑयल रिफाइनरी आईपीओ भी 76 प्रतिशत प्रीमियम प्राइस पर लिस्ट हुआ था। हाल के समय में कई आईपीओ ने शेयर बाजार में शानदार एंट्री ली है। आने वाले समय में और भी कई आईपीओ आने वाले हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement