Wednesday, July 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. इलेक्ट्रिक व्हीकल की बढ़ रही मांग, जानिए इन तीन कंपनियों में निवेश से जुड़ी पूरी जानकारी

Ev Stocks: इलेक्ट्रिक व्हीकल की बढ़ रही मांग, जानिए इन तीन कंपनियों में निवेश से जुड़ी पूरी जानकारी

इलेक्ट्रिक गाड़ियां अब तेजी से बिकने लगी है, जिसके बाद इलेक्ट्रिक व्हीकल के शेयरों की तरफ लोगों का रुझान तेजी से बढ़ा है। ऐसे में लोग इन पर इन्वेस्ट करने के बारे में सोचने लगे हैं, आज हम आपको ईवी स्टॉक्स (EV Stocks) से जुड़ी हर बात के बारे में बतलाने जा रहे हैं।

Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: March 04, 2023 19:10 IST
Important information to electric vehicle stocks- India TV Paisa
Photo:CANVA ईवी स्टॉक्स में निवेश से जुड़ी यह जानकारी आपने जानी क्या, जानें यहां

Ev Stocks: आज के समय में शेयर बाजार में पैसा इन्वेस्टमेंट करना काफी जोखिम भरा माना जाता है, ऐसे में हम बहुत जांच-परख करके ही कहीं भी निवेश करते हैं। दूसरी ओर शेयर बाजार संभावनाओं पर टिका होता है, जहां हम केवल अनुमान के आधार पर ही निवेश करने के बारे में सोचते हैं। बात करें बीते कुछ सालों की तो इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग ने जोर पकड़ा है, ऐसे में इनसे जुड़े शेयर भी काफी चढ़े हैं। अगर आप निवेश करने के बेहतर मौके तलाश रहें हैं तो ईवी स्टॉक्स में निवेश करना काफी फायदेमंद हो सकता है, क्योंकि आगे आना वाला भविष्य इलेक्ट्रिक वाहनों का माना जा रहा है, ऐसे में मांग बढ़ने के साथ ही इनके स्टॉक्स में भी तेजी देखी जा सकती है। आज हम आपको टॉप 3 ईवी स्टॉक्स के बारे में जानकारी देने जा रहें हैं।

टाटा मोटर्स के Ev Stocks

बता दें कि टाटा मोटर्स ने वाहन बाजार में मजबूती के साथ पैर जमा रखा है, जहां इलेक्ट्रिक वाहनों के मार्केट शेयर में टाटा की हिस्सेदारी 75 % फीसद की है। दूसरी और टाटा मोटर्स ने अगले 5 सालों में इस क्षेत्र में कई बिलियन पैसा निवेश की योजना बना रखी है, ऐसे में अगर आप Ev Stocks में निवेश करने का सोच रहें हैं तो आप यहां अपना पैसा लगा सकते हैं।  

महिंद्रा एंड महिंद्रा के Ev Stocks

महिंद्रा एंड महिंद्रा का बिजनेस काफी विस्तृत है, जहां यह लॉजिस्टिक, फाइनेंस, टेक आदि क्षेत्रों में बेहतर कार्य कर रहा है। देखा जाए तो महिंद्रा मुख्य तौर पर ट्रैक्टर्स बनाने के लिए जानी जाती रही है, लेकिन अब महिंद्रा एंड महिंद्रा इलेक्ट्रिक वाहनों के क्षेत्र में तेजी से काम रही है। बता दें कि महिंद्रा एंड महिंद्रा ने आगे आने वाले सालों में इलेक्ट्रिक वाहनों के क्षेत्र में 3,000 करोड़ रुपए निवेश करने का लक्ष्य रखा है, वहीं मौजूदा समय में पैसेंजर व्हीकल में कंपनी का मार्केट शेयर 7.1 % फीसद है। वहीं साल 2022 की बात करें तो इस कंपनी के वाहनों की बिक्री में बढ़ोतरी दर्ज की गयी है, ऐसे में आप यहां भी Ev Stocks में निवेश कर सकते हैं।

जानें टीवीएस के Ev Stocks के बारे में

टीवीएस भारत की दूसरी सबसे बड़ी Ev Stocks इन्वेस्टर कंपनी है, जहां वह आगे के वर्षों में 1200 करोड़ रुपए का इन्वेस्टमेंट इलेक्ट्रिक व्हीकल के सेंगमेंट में करने वाली है, वहीं कंपनी अपना पहला इलेक्ट्रिक उत्पाद TVS i Qube- Electric scooter बाजार में उतार चुकी है। ऐसे में आप टीवीएस के Ev Stocks में भी निवेश करने का सोच सकते हैं। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement