Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. HP Adhesives की शेयर बाजार में दमदार लिस्टिंग, निवेशकों को हर शेयर पर मिला 16 फीसदी का फायदा

HP Adhesives की शेयर बाजार में दमदार लिस्टिंग, निवेशकों को हर शेयर पर मिला 16 फीसदी का फायदा

कंपनी PVC, cPVC, uPVC सॉल्वेन्ट सीमेंट, सिंथेटिक रबर एडहेसिव, पीवीए एडहेसिव, सिलिकॉन सीलेंट, एक्रीलिक सीलेंट, पीवीसी पाइप लुब्रिकेंट जैसे प्रोडक्ट तैयार करती है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: December 27, 2021 13:07 IST
HP Adhesives की शेयर बाजार में...- India TV Paisa
Photo:PTI

HP Adhesives की शेयर बाजार में दमदार लिस्टिंग, निवेशकों को हर शेयर पर मिला 16 फीसदी का फायदा

Highlights

  • एचपी एडहेसिव के शेयर ने निवेशकों को ठीक ठाक मुनाफा दे दिया
  • BSE पर यह शेयर 16% और NSE पर करीब 15% के प्रीमियम पर लिस्ट
  • एडहेसिव्स के आईपीओ को इस महीने 20.96 गुना अभिदान मिला

HP Adhesives Listing: शेयर बाजार में साल के आखिरी हफ्ते की शुरुआत भले ही गिरावट के साथ हुई हो, लेकिन बाजार में एंट्री लेने वाले एचपी एडहेसिव के शेयर ने निवेशकों को ठीक ठाक मुनाफा दे दिया। कंपनी का आईपीओ आज शेयर बाजार में लिस्ट हुआ। BSE पर यह शेयर 16 और NSE पर करीब 15 फीसदी के प्रीमियम पर लिस्ट हुआ। एचपी एडहेसिव्स के शेयर सोमवार को बीएसई पर 274 रुपये के निर्गम मूल्य के मुकाबले 319 रुपये पर सूचीबद्ध हुए। बाद में शेयर 22.24 प्रतिशत बढ़कर 334.95 रुपये पर पहुंच गया। 

एनएसई पर एचपी एडहेसिव्स के शेयर 14.96 प्रतिशत की छलांग लगाते हुए 315 रुपये पर खुले। एचपी एडहेसिव्स के आईपीओ को इस महीने 20.96 गुना अभिदान मिला था। यह आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 15 दिसंबर को खुला था जो 17 दिसंबर को बंद हुआ। कंपनी ने बाजार में 25.3 लाख शेयर जारी करने की घोषणा की जिसके बदले 5.3 करोड़ शेयरों के लिए बोली आई। कंपनी की तरफ से फ्रेश इश्यू के साथ-साथ ऑफर फॉर सेल की भी घोषणा की गई थी।

क्या है कंपनी का कारोबार

यह कंपनी कंज्यूमर एडहेसिव्स बनाती है। कंपनी PVC, cPVC, uPVC सॉल्वेन्ट सीमेंट, सिंथेटिक रबर एडहेसिव, पीवीए एडहेसिव, सिलिकॉन सीलेंट, एक्रीलिक सीलेंट, पीवीसी पाइप लुब्रिकेंट जैसे प्रोडक्ट तैयार करती है। SEBI के पास जमा दस्तावेज में कंपनी ने कहा कि वह आईपीओ के जरिए इकट्ठा होने वाले फंड का इस्तेमाल वर्किंग कैपिटल के रूप में करेगी। यह आईपीओ 126 करोड़ का था। इसमें फ्रेश इश्यू 113 करोड़ रुपए का था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement