Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. हफ्ते के दूसरे दिन शेयर बाजार में रही सुस्ती, सेंसेक्स ने उछाल के साथ बंद किया कारोबार

हफ्ते के दूसरे दिन शेयर बाजार में रही सुस्ती, सेंसेक्स ने उछाल के साथ बंद किया कारोबार

हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन मंगलवार को बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी ने कमजोरी के साथ कारोबार बंद किया।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: January 03, 2023 15:47 IST
हफ्ते के दूसरे दिन शेयर बाजार में रही सुस्ती- India TV Paisa
Photo:FILE हफ्ते के दूसरे दिन शेयर बाजार में रही सुस्ती

आज दिनभर मार्केट में सुस्ती देखने को मिली। सेंसेक्स कभी नुकसान में तो कभी ग्रीन में कारोबार करता नजर आया। हालांकि, सेंसेक्स 126 अंक की तेजी के साथ 61,294 प्वाइंट पर बंद हुआ और निफ्टी ने 37 अंको की तेजी के साथ 19,192 पर कारोबार बंद किया। बता दें, आज मार्केट खुलते समय सेंसेक्स 117.32 अंक टूटकर 61,050.47 अंक पर कारोबार शुरू किया था। निफ्टी भी 33.65 अंक गिरावट के साथ बिजनेस शुरू किया था।

आज सेंसेक्स की 30 कंपनियों में से 13 लाल निशान में कारोबार करती रही, जिसमें आईसीआईसीआई बैंक, टाटा मोटर्स, एनटीपीसी, टाटा स्टील, आईटीसी और एशियन पेंट्स जैसी बड़ी कंपनियां शामिल हैं। वहीं फायदे में आज एक्सिस बैंक, विप्रो, टीसीएस, कोटक बैंक और एचडीएफसी बैंक रहे।

13 कंपनियां लाल निशान में करती रही कारोबार

Image Source : INDIA TV/BSE
13 कंपनियां लाल निशान में करती रही कारोबार

ये कारण बने बाजार के लिए संकट

भारतीय बाजार में यह गिरावट वैश्विक बाजार में बिकवाली के दबाव में आई है। सोमवार को अमेरिकी शेयर बाजार हाउ जोंस और नैस्डैक लाल निशान में बंद हुए थे। एसजीएक्स निफ्टी भी लाल निशान में कारोबार कर रहा है। शुरुआती कारोबार में रिलायंस, मारुति, इन्फोसिस, टेक महिंद्रा, विप्रो और एचडीएफी जेसै हैवीवेट शेयरों में गिरावट देखने को मिल रही है। आज बाजर को बैंकिंग स्टॉक से सहारा मिल रहा है।

नए साल के पहले कारोबारी दिन रही थी तेजी 

नए साल के पहले कारोबारी दिन सोमवार को घरेलू शेयर बाजारों में मजबूती रही और बीएसई सेंसेक्स 327 अंक चढ़ा था। तीस शेयरों पर आधारित सेंसेक्स 327.05 अंक यानी 0.54 प्रतिशत चढ़कर 61,167.79 अंक पर बंद हुआ। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का सूचकांक निफ्टी भी 92.15 अंक यानी 0.51 प्रतिशत चढ़कर 18,197.45 अंक पर बंद हुआ था। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement