Tuesday, July 09, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Ixigo के शेयर का धमाकेदार डेब्यू, 48% प्रीमियम पर हुआ लिस्टेड, जानें कितने पर खुला शेयर

Ixigo के शेयर का धमाकेदार डेब्यू, 48% प्रीमियम पर हुआ लिस्टेड, जानें कितने पर खुला शेयर

लिस्टिंग से पहले, ले ट्रैवेन्यूज़ टेक्नोलॉजी के शेयर गैर-सूचीबद्ध बाजार में 30-32% प्रीमियम पर कारोबार कर रहे थे।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: June 18, 2024 10:42 IST
कंपनी के आईपीओ को निवेशकों का शानदार सपोर्ट मिला था। - India TV Paisa
Photo:IXIGO कंपनी के आईपीओ को निवेशकों का शानदार सपोर्ट मिला था।

ट्रैवल बुकिंग साइट चलाने वाली कंपनी ले ट्रैवेन्यूज़ टेक्नोलॉजी के शेयर की मंगलवार को स्टॉक मार्केट में धमाकेदार लिस्टिंग हुई। कंपनी के शेयर 18 जून को 48.5% प्रीमियम के साथ एक्सचेंज पर लिस्ट हुए। कंपनी का शेयर एनएसई पर ₹138.10 और बीएसई पर ₹135 पर खुला, जो ₹93 के इश्यू प्राइस से अधिक है। ले ट्रैवेन्यूज़ टेक्नोलॉजी के आईपीओ को निवेशकों ने भरपूर समर्थन दिया था। तीन दिनों की बोली अवधि के दौरान सब्सक्रिप्शन की स्थिति 98.34 गुना थी। बाजार विशेषज्ञों का अनुमान था कि इक्सिगो का शेयर मूल्य ₹120 से ₹125 प्रति शेयर के दायरे में खुलेगा।

साल 2007 में स्थापित हुई थी कंपनी

ले ट्रैवेन्यूज़ टेक्नोलॉजी की स्थापना आलोक बाजपेयी और रजनीश कुमार ने साल 2007 में की थी, जो देश के अग्रणी ऑनलाइन ट्रैवल एग्रीगेटर्स में से एक है। यह यात्रियों को रेल, विमान, बस और होटल से उनकी यात्रा की योजना बनाने, बुकिंग करने और प्रबंधन में सहायता करता है। कंपनी ने आईपीओ के लिए ऑफर की कीमत ₹88 से ₹93 प्रति शेयर के बीच तय की थी। ले ट्रैवेन्यूज़ टेक्नोलॉजी को प्रमुख निवेशकों से ₹333 करोड़ मिले हैं। एक्सिस कैपिटल, डीएएम कैपिटल एडवाइजर्स और जेएम फाइनेंशियल इस ऑफर के लिए बुक रनिंग लीड मैनेजर (बीआरएलएम) हैं।

जुटाई रकम का इस्तेमाल

इक्सिगो आईपीओ से जुटाई रकम का इस्तेमाल कार्यशील पूंजी जरूरतों, टेक्नोलॉजी में निवेश, अधिग्रहणों और दूसरे रणनीतिक पहलों के माध्यम से अकार्बनिक विकास के वित्तपोषण और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए करेगी। सीएनबीसीटीवी18 के मुताबिक, आय की बात की जाए तो कंपनी ने मार्च 2023 को खत्म वित्त वर्ष के लिए ₹23 करोड़ का शुद्ध लाभ दर्ज किया, जबकि पिछले वर्ष ₹22 करोड़ का घाटा हुआ था। इसी अवधि के दौरान कंपनी का राजस्व 32% बढ़कर ₹501 करोड़ हो गया। दिसंबर वित्त वर्ष 2024 को खत्म नौ महीने की अवधि के लिए कंपनी का शुद्ध लाभ 252% बढ़कर लगभग ₹66 करोड़ हो गया, जो पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में ₹18.7 करोड़ था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement