Saturday, May 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. केफिन टेक्नोलॉजीज का आईपीओ 19 दिसंबर को खुलेगा, जानें IPO का प्राइस बैंड और दूसरी सारी डिटेल्स

केफिन टेक्नोलॉजीज का आईपीओ 19 दिसंबर को खुलेगा, जानें IPO का प्राइस बैंड और दूसरी सारी डिटेल्स

कंपनी ने बयान में कहा कि उसका तीन दिन का निर्गम 21 दिसंबर को बंद होगा और एंकर निवेशक 16 दिसंबर को शेयरों के लिए बोली लगा सकेंगे।

Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: December 14, 2022 15:53 IST
आईपीओ - India TV Paisa
Photo:FILE आईपीओ

हाल के दिनों में कई कंपनियों के आईपीओ ने एक बार फिर बाजार में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। इसी कड़ी में एक और टेक्नोलॉजीज कंपनी का आईपीओ अगले हफ्ते बाजार में आ रहा है। वह कंपनी है फाइनेंशियल सर्विस प्लेटफॉर्म (वित्तीय सेवा मंच) केफिन टेक्नोलॉजीज। कंपनी ने बुधवार को कहा कि उसने अपने 1,500 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) लाने जा रही है। उसने आईपीओ के लिए मूल्य दायरा (प्राइस बैंड) 347-366 रुपये प्रति शेयर तय किया है। केफिन टेक्नोलॉजीज का आईपीओ 19 दिसंबर को खुलेगा। 

21 दिसंबर तक निवेशक लगा सकेंगे पैसा 

कंपनी ने बयान में कहा कि उसका तीन दिन का निर्गम 21 दिसंबर को बंद होगा और एंकर निवेशक 16 दिसंबर को शेयरों के लिए बोली लगा सकेंगे। आईपीओ शुद्ध रूप से बिक्री पेशकश (ओएफएस) के रूप में है। कंपनी के मौजूदा प्रवर्तक जनरल अटलांटिक सिंगापुर फंड पीटीई लिमिटेड द्वारा 1,500 करोड़ रुपये तक के शेयर बेचे जा रहे हैं। निर्गम से कंपनी को कोई आय नहीं मिलेगी, क्योंकि आईपीओ से मिली पूरी राशि प्रवर्तक के पास जाएगी। इस समय प्रवर्तक और प्रवर्तक समूह की कंपनी में 74.37 प्रतिशत हिस्सेदारी है। 

 छोटे निवेशकों के लिए आईपीओ का 10 फीसदी हिस्सा

KFin Technologies ने संस्थागत खरीदारों के लिए आईपीओ का 75 प्रतिशत हिस्सा आरक्षित किया है। वहीं, 15 प्रतिशत उच्च नेटवर्थ व्यक्तियों के लिए और 10 प्रतिशत खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित किया है। कंपनी को पिछले वर्ष 64.5 करोड़ का नुकसान हुआ था। वहीं, FY22 में 148.5 करोड़ रुपये का लाभ हुआ है। वित्तीय वर्ष 22 में परिचालन से राजस्व पिछले वर्ष की इसी अवधि में 481.14 करोड़ रुपये की तुलना में 33 प्रतिशत बढ़कर 639.5 करोड़ रुपये हो गया।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement