Sunday, July 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Stock Market में आया मोटा मुनाफा कमाने का मौका, Gold Loan देने वाली ये जानी मानी कंपनी लाएगी IPO

Stock Market में आया 1 हफ्ते में मोटा मुनाफा कमाने का मौका, Gold Loan देने वाली ये जानी मानी कंपनी लाएगी IPO

देश में IPO का बाजार ​एक बार फिर गुलजार हो रहा है। देश की प्रतिष्ठित माइक्रो फाइनेंस कंपनी मुथूट माइक्रोफिन अपना आईपीओ लेकर आ रही है। कंपनी इसकी मदद से बाजार से 1200 करोड़ रुपये जुटाएगी।

Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: November 09, 2022 13:04 IST
IPO News- India TV Paisa
Photo:FILE IPO News

आप भी यदि शेयर बाजार में पैसा लगा कर कुछ ही​ दिनों में मोटा मुनाफा कमाना चाह रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। देश की प्रमुख माइक्रो फाइनेंस कंपनी मुथूट माइक्रोफिन अपना आईपीओ लेकर आने वाली है। बता दें कि मुथूट माइक्रोफिन मुथूट पप्पाचन समूह की एक माइक्रो फाइनेंस कंपनी है। 

कंपनी ने बताया कि मुथूट माइक्रोफिन का आईपीओ 2023 की अंतिम तिमाही तक आ सकता है। मुथूट माइक्रोफिन के अनुसार 1,500-1,800 करोड़ रुपये तक की आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) ला सकती है। इस कंपनी की प्रवर्तक मुथूट फिनकॉर्प है। 

1200 करोड़ तक पूंजी जुटाने की योजना 

मुथूट माइक्रोफिन के प्रबंध निदेशक थॉमस मुथूट ने बुधवार को बताया कि 2023 की चौथी तिमाही तक 1,500-1,800 करोड़ रुपये का आईपीओ लाने की योजना है तथा मई 2023 तक भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के पास दस्तावेज जमा करवा दिए जाएंगे। 

प्रवर्तकों के पास रहेगी 50 प्रतिशत हिस्सेदारी

मुथूट ने बताया कि निर्गम के बाद भी प्रवर्तक परिवार की कंपनी में 50 फीसदी से अधिक हिस्सेदारी बनी रहेगी। कंपनी के मुख्य कायकारी सदफ सईद ने बताया कि कंपनी की योजना 1,200 करोड़ रुपये की प्राथमिक पूंजी जुटाने की है। इसके अलावा बाहरी निवेशक छोटे आकार की बिक्री पेशकश भी लाएंगे। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement