Sunday, July 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. IPO में निवेश का मौका, JG Chemicals का आईपीओ 5 मार्च को खुलेगा, प्राइस बैंड यहां चेक करें

IPO में निवेश का मौका, JG Chemicals का आईपीओ 5 मार्च को खुलेगा, प्राइस बैंड यहां चेक करें

IPO से प्राप्त 91 करोड़ रुपये की राशि का उपयोग जेजी केमिकल्स की सब्सिडरी कंपनी बीडीजे ऑक्साइड्स में निवेश के लिए किया जाएगा और 35 करोड़ रुपये का इस्तेमाल कंपनी की लॉन्ग टर्म वर्किंग कैपिटल पर किया जाएगा।

Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: February 29, 2024 14:06 IST
IPO- India TV Paisa
Photo:FILE आईपीओ

IPO: जिंक ऑक्साइड विनिर्माता जेजी केमिकल्स ने अपने 251 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए मूल्य दायरा 210-221 रुपये प्रति शेयर तय किया है। कंपनी का आईपीओ पांच मार्च को खुलकर सात मार्च को बंद होगा। एंकर निवेशक चार मार्च को शेयरों के लिए बोलियां लगा सकेंगे। कंपनी के 251.2 करोड़ रुपये के आईपीओ में 165 करोड़ रुपये तक के नए इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा इसमें 86.2 करोड़ रुपये तक की 39 लाख शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) भी शामिल होगी। 

आईपीओ से मिले पैसे का यहां होगा इस्तेमाल 

ओएफएस के तहत विजन प्रोजेक्ट्स एंड फिनवेस्ट प्राइवेट लिमिटेड, सुरेश कुमार झुनझुनवाला (एचयूएफ), अनिरुद्ध झुनझुनवाला (एचयूएफ) और जयंती कमर्शियल लिमिटेड इक्विटी शेयरों की पेशकश करेंगे। नए निर्गम से प्राप्त 91 करोड़ रुपये की राशि का उपयोग जेजी केमिकल्स की सामग्री अनुषंगी कंपनी बीडीजे ऑक्साइड्स में निवेश के लिए किया जाएगा और 35 करोड़ रुपये का इस्तेमाल कंपनी की दीर्घकालिक कार्यशील पूंजी की जरूरतों के वित्तपोषण पर किया जाएगा। इसके अलावा एक हिस्सा सामान्य कंपनी कामकाज के लिए रखा जाएगा। कोलकाता की यह कंपनी देश की उत्पादन और राजस्व के मामले में सबसे बड़ी जिंक ऑक्साइड विनिर्माता है। कंपनी के शेयर को बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है। 

तीन मैन्युफैक्चरिंग यूनिट चलाती है कंपनी 

जेजी केमिकल्स तीन मैन्युफैक्चरिंग यूनिट चलताी है: दो जंगलपुर और बेलूर में, दोनों कोलकाता, पश्चिम बंगाल में और एक नायडूपेटा (नेल्लोर), आंध्र प्रदेश में। नायडूपेटा सबसे बड़ी सुविधा है, जिसका स्वामित्व और संचालन सामग्री सहायक कंपनी के पास है। कंपनी 10 से अधिक देशों में 200 स्थानीय और 50 अंतर्राष्ट्रीय ग्राहकों को सेवा प्रदान करती है। जेजी केमिकल्स ने शुद्ध पेशकश का 50 प्रतिशत हिस्सा योग्य संस्थागत निवेशकों (क्यूआईबी) के लिए आरक्षित रखा है, जबकि गैर-संस्थागत निवेशकों (एनआईआई) के लिए 15 प्रतिशत शेयर आरक्षित होंगे। खुदरा निवेशकों के लिए कोटा 35 फीसदी तय किया गया है। जेजी केमिकल्स आईपीओ के बुक रनिंग लीड मैनेजर सेंट्रम कैपिटल लिमिटेड, एमके ग्लोबल फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड और कीनोट फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड हैं। पेशकश के रजिस्ट्रार केफिन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड हैं।

 

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement