Sunday, April 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. एक 91% तो दूसरा 176%... लॉन्चिंग से पहले ही ग्रे मार्केट में जबरदस्त रिटर्न दे रहे ये IPO, जानिए डिटेल

एक 91% तो दूसरा 176%... लॉन्चिंग से पहले ही ग्रे मार्केट में जबरदस्त रिटर्न दे रहे ये IPO, जानिए डिटेल

IPO GMP : एक्सिकॉम टेली-सिस्टम्स लिमिटेड और पूर्व फ्लेक्सीपैक के आईपीओ मार्केट में 27 फरवरी को लॉन्च होंगे। इससे पहले ही ग्रे मार्केट में इन कंपनियों के शेयर बंपर प्रीमियम के साथ ट्रेंड कर रहे हैं।

Pawan Jayaswal Written By: Pawan Jayaswal
Updated on: February 24, 2024 16:12 IST
आईपीओ मार्केट न्यूज- India TV Paisa
Photo:PEXELS आईपीओ मार्केट न्यूज

IPO Next Week GMP : फरवरी के आखिरी हफ्ते में लॉन्च हो रहे 2 आईपीओ इस समय ग्रे मार्केट में धूम मचा रहे हैं। ये दोनों ही आईपीओ 27 फरवरी को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेंगे और 29 फरवरी को बंद होंगे। इन दोनों आईपीओ की लिस्टिंग भी एक ही दिन 5 मार्च को होगी। इनमें से एक इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जर बनाने वाली कंपनी एक्सिकॉम टेली-सिस्टम्स लिमिटेड है। वहीं, दूसरी कंपनी पूर्व फ्लेक्सीपैक है। आइए इन दोनों आईपीओ के बारे में विस्तार से जानते हैं।

एक्सिकॉम टेली-सिस्टम्स लिमिटेड (Exicom Tele-Systems IPO)

यह आईपीओ 27 फरवरी को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा और 29 फरवरी को बंद होगा। कंपनी ने आईपीओ में प्राइस बैंड 135 रुपये से 142 रुपये प्रति शेयर तय किया है। कंपनी इस आईपीओ के जरिए 429 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है। एंकर निवेशकों के लिए यह आईपीओ 26 फरवरी को खुल रहा है। इस आईपीओ में 329 करोड़ रुपये का एक फ्रेश इश्यू होगा। साथ ही प्रमोटर नेक्स्टवेव कम्युनिकेशंस द्वारा 70.42 करोड़ रुपये के शेयर ऑफर फॉर सेल के तहत होंगे। निवेशक न्यूनतम 100 इक्विटी शेयरों और उसके बाद उसके गुणकों के लिए बोली लगा सकते हैं।

क्या है GMP?

एक्सिकॉम टेली-सिस्टम्स लिमिटेड का शेयर शनिवार को ग्रे मार्केट में जबरदस्त प्रीमियम के साथ ट्रेड होता दिखा। यह 142 रुपये के आईपीओ इश्यू प्राइस के मुकाबले 130 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड करता दिखाई दिया। इस तरह यह शेयर 91.55 फीसदी के प्रीमियम के साथ 272 रुपये पर लिस्ट हो सकता है।

पूर्व फ्लेक्सीपैक आईपीओ (Purv Flexipack NSE SME IPO)

यह एनएसई एसएमई आईपीओ 27 फरवरी को खुलेगा और 29 फरवरी को बंद होगा। आईपीओ में प्राइस बैंड 70 से 71 रुपये प्रति शेयर है। इस आईपीओ में लॉट साइज 1600 शेयरों का है। निवेशक न्यूनतम 1 लॉट और उसके गुणकों के लिए बोली लगा सकते हैं। यह आईपीओ 40.21 करोड़ रुपये का है।

क्या है GMP?

पूर्व प्लेक्सीपैक का शेयर शनिवार को ग्रे मार्केट में 71 रुपये के इश्यू प्राइस की तुलना में 125 रुपये पर ट्रेड करता दिखा। इस तरह स्टॉक एक्सचेंजों पर यह शेयर 176 फीसदी के प्रीमियम के साथ 196 रुपये पर लिस्ट हो सकता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement