Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Multibagger बनने की राह पर इस सरकारी बैंक का शेयर, 1 महीने में Stock का भाव 15 से बढ़कर 36 रुपये हुआ

Multibagger बनने की राह पर इस सरकारी बैंक का शेयर, 1 महीने में Stock का भाव 15 से बढ़कर 36 रुपये हुआ

बैंक के फाइनेंशियल पर नजर डालें तो रेवन्यू यानी राजस्व में लगातार वृद्धि हुई है। बीते पांच साल का डाटा देंखे तो बैंक के रेवन्यू ग्रोथ अच्छी बनी हुई है।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: December 18, 2022 16:13 IST
 मल्टीबैगर स्टॉक- India TV Paisa
Photo:INDIA TV मल्टीबैगर स्टॉक

Multibagger Stock: लंबे समय के बाद सरकारी बैंकों के शेयर ने निवेशकों को शानदार रिटर्न दिया है। इनमें एक बैंक हैं, जिसका शेयर अब मल्टीबैगर बनने की राह पर है। बैंक के शेयर ने बीते एक महीने में निवेशकों का पैसा डबल से अधिक कर दिया है। आप सोच रहे होंगे कि हम किस बैंक की बात कर रहे हैं। हम यूको बैंक (UCO Bank) की बात कर रहे हैं। बैंक के शेयर का भाव देखें तो 18 नवंबर, 2022 को 15.75 रुपये से बढ़कर 16 दिसंबर 2022 को 36.50 रुपये पहुंच गया है। मार्केट एक्सपर्ट की माने तो यूको बैंक के शेयर में आगे और भी तेजी की उम्मीद है। आइए, जानते हैं इस बैंक के शेयर में आगे क्यों आ सकती है बड़ी तेजी और इसमें निवेश करना क्या अब भी सही होगा? 

एक महीने में 144 फीसदी का शानदार रिटर्न 

यूके बैंक के शेयर पर नजर डालें तो बैंक ने अपने निवेशकों को एक महीने में 144 फीसदी का बंपर रिटर्न दिया है। वहीं, एक हफ्ते में 54.24%, और तीन महीने में 200.83% का शानदार रिटर्न दिया है। अगर, बैंक के शेयर का ऑल टाइम हाई भाव देखें तो दिसंबर 2010 में लगा था। तब शेयर का भाव 137.90 रुपये पहुंचा था। हालांकि, उसके बाद लगातार गिरावट का दौर रहा। अब एक बार फिर से स्टॉक में जोरदार तेजी देखने को मिल रही है। 

क्यों लौटी शेयर में तेजी 

बैंक के फाइनेंशियल पर नजर डालें तो रेवन्यू यानी राजस्व में लगातार वृद्धि हुई है। बीते पांच साल का डाटा देंखे तो बैंक के रेवन्यू ग्रोथ अच्छी बनी हुई है। इसके साथ ही मुनाफे में भी बढ़ोतरी हुई है। सितंबर तिमाही में बैंक का शुद्ध मुनाफा बढ़कर 504 करोड़ रुपये पहुंच गया है। यह पिछले क्वार्टर के मुकाबले करीब चार गुना है। बैंक के राजस्व और मुनाफा में सुधार से म्यूचुअल फंड और विदेशी निवेशकों का रुझान बढ़ा है। एमएफ और एफपीआई ने अपना निवेश बढ़ाया है। इससे स्टॉक में तेजी आई है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement