Sunday, July 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. आज खुल रहा इस दामदार कंपनी का IPO, मार्केट एक्सपर्ट बड़ी लिस्टिंग गेन के लिए पैसा लगाने की दे रहे सलाह

आज खुल रहा इस दामदार कंपनी का IPO, मार्केट एक्सपर्ट बड़ी लिस्टिंग गेन के लिए पैसा लगाने की दे रहे सलाह

आईपीओ के एक लॉट में 150 कंपनी के शेयर शामिल होंगे। इसका मतलब है, एक निवेशक को आईपीओ के लिए आवेदन करने के लिए कम से कम 14,850 रुपये ( 99 रुपये x 150) की आवश्यकता होगी।

Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: August 24, 2023 12:20 IST
IPO Open Today - India TV Paisa
Photo:FILE आईपीओ

इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण (ईपीसी) कंपनी विष्णु प्रकाश आर पुंगलिया लिमिटेड का IPO आज खुला रहा है। कंपनी ने अपने पहले सार्वजनिक निर्गम के लिए मूल्य दायरा 94-99 रुपये तय किया है। आईपीओ के लिए आवेदन 24 अगस्त से 28 अगस्त तक दिया जा सकेगा। यानी आज से इस कंपनी में आप पैसा लगा सकते हैं। आईपीओ से मूल्य दायरे के निचले स्तर पर 293.28 करोड़ रुपये और ऊपरी स्तर पर 308.88 करोड़ रुपये प्राप्त होंगे। मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि कंपनी का कारोबार काफी अच्छा है। कंपनी का मार्केट कैप करीब 1200 करोड़ रुपये में है। ऐसे में निवेशक इस आईपीओ में बड़े लिस्टिंग गेन और लंबी अवधि के लिए पैसा लगा सकते हैं। 

क्या कामकाज करती है कंपनी?

 जोधपुर की कंपनी को केंद्र एवं राज्य सरकार के लिए प्रमुख निर्माण परियोजनाओं के डिजायन एवं निर्माण का अनुभव है। कंपनी इस समय नौ राज्यों में परियोजनाओं पर काम कर रही है। दी गई जानकारी के अनुसार, आईपीओ के एक लॉट में 150 कंपनी के शेयर शामिल होंगे। इसका मतलब है, एक खुदरा निवेशक को आईपीओ के लिए आवेदन करने के लिए कम से कम 14,850 रुपये ( 99 रुपये x 150) की आवश्यकता होगी।

बड़े एंकर निवेशकों से 92 करोड़ जुटाए 

कंपनी ने अपने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) से पहले बड़े (एंकर) निवेशकों से 92 करोड़ रुपये जुटाए। कंपनी ने बुधवार को यह जानकारी दी। बीएसई की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, कंपनी ने 92.7 लाख इक्विटी शेयरों को 99 रुपये प्रति शेयर की दर से एंकर निवेशकों को आवंटित करने का फैसला किया है। एंकर निवेशकों में क्वांट म्यूचुअल फंड, कोटक महिंद्रा लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड, मैक्स लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड, बीएनपी परिबास, कॉपथाल मॉरीशस इनवेस्टमेंट लिमिटेड, मिल्की इनवेस्टमेंट एंड ट्रेडिंग कंपनी, सोसाइटी जनरल और मिनर्वा इमर्जिंग अपॉर्चुनिटीज फंड लिमिटेड थे।

यह भी पढ़ें: होम-कार लोन की EMI घटने का बढ़ेगा इंतजार, खाने-पीने के सामान काफी महंगा होने पर आरबीआई ने कही ये बातें

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement