Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. मोदी सरकार ने बनाई गर्मी से राहत देने की योजना, EESL का कम दाम पर 40,000 एसी बेचने का लक्ष्‍य

मोदी सरकार ने बनाई गर्मी से राहत देने की योजना, EESL का कम दाम पर 40,000 एसी बेचने का लक्ष्‍य

जीएसटी और आपूर्ति शुल्क मिलाकर यह एसी 41,300 रुपए में उपलब्ध होगा।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: August 27, 2019 18:26 IST
EESL aims to sell 40,000 ACs in 6-8 months- India TV Paisa
Photo:EESL

EESL aims to sell 40,000 ACs in 6-8 months

चेन्नई। सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी एनर्जी एफिशिएंसी लिमिटेड (ईईएसएल) का अगले छह से आठ महीने में 40,000 एयर कंडीशनर (एसी) बेचने का लक्ष्य है। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि यह उसकी उत्पाद विस्तार योजना का हिस्सा है। कंपनी ने अपने कारोबार का विस्तार चेन्नई, बेंगलुरू, मुंबई, कोलकाता, हैदराबाद और जयपुर में करने की भी घोषणा की है।

ईईएसएल के मुख्य महाप्रबंधक (प्रौद्योगिकी) एस.पी. गणनायक ने कहा कि कंपनी का लक्ष्य अगले तीन महीनों में 10,000 एसी और अगले छह से आठ महीने में गर्मियां शुरू होने से पहले 40,000 एसी बेचने का लक्ष्य है। शहर में कंपनी सरकारी दफ्तरों समेत घरेलू और व्यवसायिक उपयोग के लिए अगले दो साल में 20,000 एसी बिक्री के लक्ष्य को लेकर चल रही है।

उन्होंने कहा कि चेन्नई देश के दक्षिण पूर्वी तट पर है और ऊष्णकटिबंधीय क्षेत्र में आता है। इन दोनों वजह से नगर का मौसम काफी गर्म और उमस भरा होता है। हमें यहां से हमारे ऊर्जा दक्ष एसी के लिए काफी पूछताछ हुई। यही वजह है कि हम चेन्नई के बाजार में अपना विस्तार कर रहे हैं ताकि शहर के लोगों को ठंडक पाने का सस्ता और टिकाऊ विकल्प उपलब्ध हो सके।

उन्होंने कहा कि इस एसी से ग्राहकों को किसी भी अन्य तीन सितारा बिना इंवर्टर वाले एसी के मुकाबले बिजली बिल में सालाना 4,000 रुपए तक की बचत होगी। इस एसी का निर्माण वोल्टास ने किया है। इसे ईईएसएल के ई-वाणिज्य पोर्टल के जरिये बेचा जाएगा। जीएसटी और आपूर्ति शुल्क मिलाकर यह एसी 41,300 रुपए में उपलब्ध होगा। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement