1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. फायदे की खबर
  5. 'पहले छुट्टियां बिताओ, बाद में दो पैसे', कोरोना के घाटे से परेशान ट्रैवल कंपनी लाई 'पोस्टपेड' प्लान

'पहले छुट्टियां बिताओ, बाद में दो पैसे', कोरोना के घाटे से परेशान ट्रैवल कंपनी लाई 'पोस्टपेड' प्लान

कंपनी 'पहले घूम कर आओ और बाद में भुगतान करो' जैसा लुभावना आफर दे रही है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 17, 2021 8:45 IST
'पहले छुट्टियां...- India TV Paisa

'पहले छुट्टियां बिताओ, बाद में दो पैसे', कोरोना के घाटे से परेशान ट्रैवल कंपनी लाई 'पोस्टपेड' प्लान

कोरोना संकट से सबसे ज्यादा असर ट्रैवल और टूरिज्म के सेक्टर को हुआ है। बीते डेढ़ साल से लोग घरों पर हैं, 2020 के अंत में कुछ पर्यटन स्थलों को खोला भी गया, लेकिन डर के सताए लोग घरों से नहीं निकले। 2021 की गर्मियों का सीजन भी यूं ही निकल गया। इस बीच देश की प्रमुख टूर एंड ट्रैवल्स कंपनी थॉमस कुक और एसओटीसी मिलकर एक खास पोस्टपेड आफर लेकर आई है। इसके तहत कंपनी 'पहले घूम कर आओ और बाद में भुगतान करो' जैसा लुभावना आफर दे रही है। बता दें कि थॉमस कुक का 2020—21 की मार्च तिमाही में घाटा बढ़कर 20 करोड़ के पार पहुंच गया है। 

पढें-  LPG ग्राहकों को मिल सकते हैं 50 लाख रुपये, जानें कैसे उठा सकते हैं लाभ

पढें-  खुशखबरी! हर साल खाते में आएंगे 1 लाख रुपये, मालामाल कर देगी ये स्कीम

थॉमस कुक और एसओटीसी का यह आफर ट्रैवल इंडस्ट्री के ट्रेंड से बिलकुल उलट है। जहां पहले कंपनियां पहले से पहले ​बुकिंग करवाने पर डिस्काउंट आफर करती थीं। यानि अगर आप मई की छुट्टियों की प्लानिंग जनवरी या फरवरी में करते हैं और बुकिंग करवाते हैं तो आपको अच्छा खासा डिस्काउंट भी मिल जाता था। लेकिन अब हालात उलट हैं, कंपनी पहले घूमो और फिर भुगतान करो की पेशकश कर रही है। इसके लिए ग्राहकों को कोई भी अतिरिक्त भुगतान नहीं करना होगा।

पढें-  हिंदी समझती है ये वॉशिंग मशीन! आपकी आवाज पर खुद धो देगी कपड़े

पढें-  किसान सम्मान निधि मिलनी हो जाएगी बंद! सरकार ने लिस्ट से इन लोगों को किया बाहर

थॉमस कुक इंडिया को 20 करोड़ रुपये का घाटा

यात्रा सेवा प्रदाता थॉमस कुक इंडिया ने महामारी की वजह से वर्ष 2020-21 की मार्च तिमाही में अपना एकीकृत शुद्ध घाटा बढ़कर 20.23 करोड़ रुपये होने की सूचना दी है। थॉमस कुक ने बृहस्पतिवार को देर रात एक नियामकीय सूचना में कहा कि कंपनी ने एक साल पहले की समान अवधि में 13.90 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा दर्ज किया था। समीक्षाधीन तिमाही में कंपनी की परिचालन से होने वाली कुल आय 401.64 करोड़ रुपये रही जो एक साल पहले इसी अवधि में 1,109.02 करोड़ रुपये थी। थॉमस कुक इंडिया लिमिटेड (टीसीआईएल) ने कहा कि वर्ष 2020 21 में, कंपनी ने पिछले वर्ष हुए 17.65 करोड़ रुपये के नुकसान के मुकाबले इस बार 295.19 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा दर्ज किया है। इसमें कहा गया है कि वर्ष के दौरान परिचालन से होने वाली कुल आय 945.74 करोड़ रुपये रही जो वर्ष 2019 20 में 6,948.30 करोड़ रुपये थी।

Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X