Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. WhiteHat Jr साल के अंत तक 13,000 शिक्षकों को देगी नौकरी

WhiteHat Jr साल के अंत तक 13,000 शिक्षकों को देगी नौकरी

अभी कंपनी के मंच पर 7,000 से अधिक शिक्षक हैं। हाल ही में बायजूस ने व्हाइटहैट जूनियर का अधिग्रहण किया है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि वह देश में महिला शिक्षकों के आधार को बढ़ा रही है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: September 02, 2020 21:26 IST
13000 शिक्षकों को जॉब की...- India TV Paisa
Photo:WHITEHAT JR

13000 शिक्षकों को जॉब की योजना

नई दिल्ली। शिक्षा प्रौद्योगिकी क्षेत्र की स्टार्टअप कंपनी व्हाइटहैट जूनियर ने साल के अंत तक अपने मंच पर कुल शिक्षकों की संख्या 20,000 करने की बुधवार को जानकारी दी। अभी कंपनी के मंच पर 7,000 से अधिक शिक्षक उपलब्ध हैं। हाल ही में बायजूस ने व्हाइटहैट जूनियर का अधिग्रहण किया है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि वह देश में महिला शिक्षकों के आधार को बढ़ा रही है। उसकी योजना साल के अंत तक प्रतिदिन 220 शिक्षकों को जोड़ने की है। कंपनी ने कहा कि भारत समेत कई अन्य देश जैसे कि अमेरिका, कनाडा, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में छात्रों की बढ़ती संख्या के अनुरूप वह शिक्षकों की गिनती बढ़ा रही है।

व्हाइटहैट जूनियर की संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी करन बजाज ने कहा, ‘‘कोविड-19 जैसे संकट के समय पठन-पाठन के तौर-तरीकों में डिजिटल शिक्षा और इनोवेशन से शिक्षा का र्स्वणकाल वापस आया है। अभिभावक भी ऑनलाइन सीखने-सिखाने के विचार को गर्मजोशी से अपना रहे हैं और इसे लेकर पूरा समर्थन दे रहे हैं।’’ उन्होंने कहा कि शिक्षक उसके उत्पादों की रीढ़ हैं।

अगस्त में हीं बायजूस ने व्हाइटहेड जूनियर को 30 करोड़ डॉलर में खरीदा था। व्हाइटहेड जूनियर भारत और अमेरिका के स्कूली छात्रों को ऑनलाइन कोडिंग क्लास देती है। कंपनी 18 महीने पुरानी है। बायजूस के मुताबिक फिलहाल कंपनी अलग इकाई के रूप में अपना काम जारी रखेगी। व्हाइटहेड जूनियर हर बच्चे के लिए एक टीचर असाइन करती है. ये क्लासेस लाइव होते हैं और हर सेशन के हिसाब से शुल्क लिया जाता है।   

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement