Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. Bank of Baroda ने लॉन्च की ग्रीन एफडी, ब्याज दर से लेकर कौन कर सकता है निवेश, जानें सबकुछ

Bank of Baroda ने लॉन्च की ग्रीन एफडी, ब्याज दर से लेकर कौन कर सकता है निवेश, जानें सबकुछ

Bank of Baroda Green FD: बैंक ऑफ बड़ौदा की ओर से ग्रीन एफडी को लॉन्च किया गया है। इस एफडी में न्यूनतम 5,000 रुपये और अधिकतम 2 करोड़ रुपये का निवेश किया जा सकता है।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Published on: March 11, 2024 20:28 IST
Bank of Baroda Green FD- India TV Paisa
Photo:FILE Bank of Baroda Green FD

Bank of Baroda Green FD: बैंक ऑफ बडौदा की ओर से ग्रीन एफडी लॉन्च की गई है। बॉब अर्थ ग्रीन टर्म डिपाजिट स्कीम नाम से शुरू की गई इस योजना का उद्देश्य पर्यावरण से जुड़े प्रोजेक्ट्स को फाइनेंस करना है। बता दें, एसबीआई द्वारा ग्रीन एफडी पहले ही लॉन्च की जा चुकी है। 

बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा 11 मार्च, 2024 को जारी की गई प्रेस रिलीज में बताया गया कि बॉब अर्थ ग्रीन टर्म डिपॉजिट निवेशकों को निवेश का एक आकर्षक अवसर उपलब्ध कराता है। बैंक की ओर से ग्रीन एफडी में निवेश करने पर 7.15 प्रतिशत तक का ब्याज दी जाएगी। इस एफडी में अलग-अलग अवधि के लिए निवेश किया जा सकता है। इनकी ब्याज दर भी अलग-अलग है। 

बॉब अर्थ ग्रीन टर्म डिपाजिट: न्यूनतम निवेश 

बॉब अर्थ ग्रीन टर्म डिपाजिट स्कीम में न्यूनतम 5000 रुपये के निवेश से शुरुआत की जा सकती है। इसमें अधिकतम 2 करोड़ रुपये का निवेश एकमुश्य निवेशक की ओर से किया जा सकता है। 

बॉब अर्थ ग्रीन टर्म डिपाजिट:ब्याज दरें 

  • एक वर्ष - 6.75 प्रतिशत
  • 1.5 वर्ष - 6.75 प्रतिशत
  • 777 दिन - 7.15 प्रतिशत
  • 1111 दिन - 6.4 प्रतिशत
  • 1717 दिन - 6.4 प्रतिशत
  • 2201 दिन - 6.4 प्रतिशत 

कहां होगा फंड का उपयोग?

बॉब अर्थ ग्रीन टर्म डिपाजिट के तहत आने वाले पैसे का इस्तेमाल रिन्यूएबल एनर्जी, क्लीन ट्रांसपोर्टेशन, पानी और अपशिष्ट प्रबंधन, प्रदूषण रोकथाम और नियंत्रण, हरित भवन, जैव विविधता संरक्षण के साथ अन्य तरह के ग्रीन प्रोजेक्ट्स को फाइनेंस करने के लिए किया जाएगा। 

कैसे कर सकते हैं निवेश? 

कोई भी ग्राहक बैंक ऑफ बड़ौदा की ब्रांच में जाकर आसानी से ग्रीन एफडी खोल सकता है। वहीं, नए ग्राहकों को बॉब वर्ल्ड ऐप पर पंजीकरण न होने के चलते ऑनलाइन सुविधा का लाभ नहीं उठा सकते हैं, क्योंकि ऐप पर अभी बैंक द्वारा पंजीकरण बंद किया हुआ है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement