Friday, February 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. रेस्तरां में खाना खाने के हैं शौकीन, इन तरीकों से कर पाएंगे बड़ी बचत

रेस्तरां में खाना खाने के हैं शौकीन, इन तरीकों से कर पाएंगे बड़ी बचत

Saving Money Tips on Food Bill: रेस्तरां में खाने के बिल पर पैसे बचाने के लिए डिस्काउंट कूपन, हैप्पी हॉर्स ऑफर्स और क्रेडिट कार्ड का सहारा ले सकते हैं।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Updated on: November 27, 2023 19:15 IST
Restaurant - India TV Paisa
Photo:FREEPIK रेस्तरां में बिल पर कैसे पैसे बचाएं

Saving Money Tips at Restaurants: अगर पर आप बाहर होटल और रेस्तरां में खाना खाने के शौकीन हैं तो ये खबर आपके लिए है। कई लोग केवल इस वजह से बाहर अपने दोस्तों के साथ खाना खाने से बचते हैं कि बिल अधिक आ जाएगा,लेकिन कई तरीके मौजूद हैं जिनकी मदद से आप अपना शौक पूरा करने के साथ पैसे भी बचा सकते हैं। आइए जानते हैं विस्तार से...

प्लान और बजट 

अगर आप कहीं जा रहे हैं तो सबसे पहले बजट तय कर लें। इसी के हिसाब से अपने रेस्तरां का चयन करें। डिश और ड्रिंक्स का चयन करते समय हमेशा अपने बजट का ध्यान रखें। अन्यथा अधिक खर्च करने के कारण आपका बजट भी बिगड़ सकता है। 

क्रेडिट कार्ड 

अगर आप अपने खाने के बिल पर पैसे बचाना चाहते हैं तो क्रेडिट कार्ड इसमें आपकी काफी मदद कर सकता है। कई सारे क्रेडिट कार्ड्स पर किसी विशेष रेस्तरां में खाना खाने पर डिस्काउंट दिया जाता है। इसके साथ ही कुछ क्रेडिट कार्ड में कैशबैंक और कंप्लीमेंट्री डिश आदि ऑफर किए जाते हैं। 

हैप्पी हॉर्स ऑफर्स

कई रेस्तरां की ओर से हैप्पी हॉर्स ऑफर्स चलाए जाते हैं, जिसके तहत अगर आप पीक हॉर्स से पहले या बाद में जाते हैं तो आपको डिस्काउंट और कुछ विशेष फायदे दिए जाते हैं। रेस्तरां में पैसे बचाने के लिए आप हैप्पी हॉर्स ऑफर्स का फायदा उठा सकते हैं। 

कूपन और वाउचर

कई बार शॉपिंग या किसी और मौके पर हमें किसी रेस्तरां के कूपन और वाउचर मिलते हैं। ये आपके बिल को कम करने में काफी मदद कर सकते हैं। इसके अलावा कई बार रेस्तरां ओपनिंग या अपनी वर्षगांठ पर स्पेशल ऑफर्स देते हैं। इनकी मदद से भी आप पैसे बचा सकते हैं। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement