Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. फायदे की खबर
  4. इस साल गर्मियों में कर लीजिए चार धाम की यात्रा, IRCTC लाया ये एकदम सस्ता Tour Package

इस साल गर्मियों में कर लीजिए चार धाम की यात्रा, IRCTC लाया ये एकदम सस्ता Tour Package

अगर गर्मियों में घूमने का प्लान बन रहा है और आप बढ़िया Tour Package की तलाश कर रहें हैं तो आप सही जगह पर हैं। बता दें कि IRCTC ने शानदार Air Tour Package पेश किया है, जिसके जरिये आप हरिद्वार, केदारनाथ, बद्रीनाथ, ऋषिकेश आदि जगहों पर घूम सकते हैं।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: March 04, 2023 21:00 IST
Important information on IRCTC Air Tour Package- India TV Paisa
Photo:CANVA चारधाम की करनी है यात्रा, IRCTC के इस टूर पैकेज की डिटेल्स को देखा क्या

IRCTC Tour Package: गर्मियों में आमतौर पर हमारा घूमने का प्लान बन जाता है, वहीं घूमने के प्लान के साथ-साथ हम ऐसी जगह पर जगह पर जाने का प्लान बनाते हैं जहां हमें दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़े। वहीं अगर आप चार धाम की यात्रा करना चाहते हैं तो आपको IRCTC के इस Tour Package के बारे में जरूर जान लेना चाहिये, क्योंकि इस Tour Package को लेने पर आपको कई खास तरह के फायदे मिलेंगे। बता दें कि IRCTC ने IRCTC Air Tour Package पेश किया है, जिसके जरिये वह यात्रियों को चार धाम की यात्रा सुविधाजनक तरीके से करायेगा। वहीं आज हम आपको IRCTC Air Tour Package के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी देने वाले हैं। 

कब से शुरू होगी चार धाम की यात्रा  

IRCTC Air Tour Package की शुरुआत 21 मई, 2023 से होगी, जहां मुंबई एयरपोर्ट से आपको इसके लिए फ्लाइट मिल जायेगी। मुंबई से यात्रियों को बद्रीनाथ, उत्तरकाशी, गंगोत्री, गुप्तकाशी, हरिद्वार आदि जगहों पर ले जाया जाएगा। 

IRCTC Air Tour Package की कीमत

इस IRCTC Air Tour Package की कीमत सिंगल पर्सन के लिए 67,000 रुपये रखी गयी है। वहीं अगर आप दो लोग जाते हैं तो आपको इसमें फायदा मिल जाएगा, क्योंकि फिर इसके लिए आपको सिर्फ 69,900 रुपये अदा करने होंगे। 

IRCTC Air Tour Package में क्या-क्या मिलेगी सुविधा 

बता दें कि IRCTC ने इस पैकेज को 11 दिनों का बनाया है, जिसमें यात्रियों का मुंबई से आने-जाने का किराया, होटल्स में रुकने में प्रोग्राम, कार से यात्रा और सभी तरह का भोजन शामिल है। वहीं देखा जाए तो यह पैकेज दो लोगों के हिसाब से काफी किफायती है, अगर आप चार धाम जाने का प्लान कर रहे हैं तो आपको इस पैकेज को जरूर चुनना चाहिये। 

इन तारीखों में जाने का मिलेगा मौका 

बता दें कि IRCTC Air Tour Package की शुरुआत तो 21 मई से हो जायेगी लेकिन अगर आप इस तारीख को छोड़कर अन्य तारीखों में जाना चाहते हैं तो IRCTC ने यह विकल्प भी आपको दे रखा है। जहां आप 28 मई, 2023 से 8 जून तक चलने वाली यात्रा, 4 जून से 15 जून तक चलने वाली यात्रा, 11 जून से 22 जून तक चलने वाली यात्रा, 18 जून से 29 जून तक चलने वाली यात्रा का विकल्प चुन सकते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। My Profit News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement