1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. मेरा पैसा
  5. SBI ग्राहकों को हो गया तगड़ा नुकसान, होम लोन लेने वालों के फूले हाथ-पांव

SBI ग्राहकों को हो गया तगड़ा नुकसान, होम लोन लेने वालों के फूले हाथ-पांव

बैंक के होम, कार और पर्सनल सहित विभिन्न प्रकार के लोन की ब्याज दरें (Interest Rate) बढ़ गई हैं। नई दरें 15 जनवरी से लागू हो गई हैं।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: January 15, 2023 19:19 IST
SBI- India TV Hindi
Photo:FILE SBI

देश के प्रमुख सरकारी बैंक SBI से होम लोन लेने वाले ग्राहकों के लिए बुरी खबर है। बैंक का होम लोन (SBI Home Loan) महंगा हो गया है। दरअसल भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) ब्याज की दरों में बढ़ोत्तरी की घोषणा की है। इसके तहत बैंक ने एक साल के ड्यूरेशन वाले लोन के एमसीएलआर (MCLR) में 0.10 प्रतिशत का इजाफा कर दिया है। इस बढ़ोत्तरी से बैंक के होम, कार और पर्सनल सहित विभिन्न प्रकार के लोन की ब्याज दरें (Interest Rate) बढ़ गई हैं। नई दरें 15 जनवरी से लागू हो गई हैं। 

हालांकि अभी भी ग्राहकों के पास डिस्काउंट के साथ होम या दूसरे लोन लेने का मौका शेष है। दरअसल एसबीआई इस समय अपने फेस्टिव ऑफर कैंपेन (SBI Festive Offer) चला रखा है। यह कैंपेन 31 जनवरी तक लागू है, जिसमें बैंक होम लोन्स पर कई तरह की छूट दे रहा है। 

ये हैं MCLR की नई दरें

SBI की वेबसाइट के अनुसार एक साल की अवधि वाली एमसीएलआर बढ़कर 8.4 फीसदी हो गई है। यह पहले 8.30 फीसदी थी। लेकिन दूसरी अवधि की ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। एसबीआई की 2 साल और 3 साल की अवधि वाली एमसीएलआर इस समय क्रमश: 8.50 फीसदी और 8.60 फीसदी पर है। 

Latest Business News