A
Hindi News बिहार बिहार: गठबंधन बदलते ही नीतीश कुमार ने राहुल गांधी पर किया हमला, जाति आधारित सर्वेक्षण को लेकर कही ये बात

बिहार: गठबंधन बदलते ही नीतीश कुमार ने राहुल गांधी पर किया हमला, जाति आधारित सर्वेक्षण को लेकर कही ये बात

विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ को छोड़ने के बाद सीएम नीतीश कुमार ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला बोला है और कहा है कि राहुल का यह दावा बेतुका है कि राज्य में जाति आधारित सर्वेक्षण कांग्रेस के दबाव में किया गया था।

Nitish Kumar- India TV Hindi Image Source : FILE नीतीश ने किया राहुल पर हमला

पटना: बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने गठबंधन बदलते ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी का यह दावा बेतुका है कि राज्य में जाति आधारित सर्वेक्षण कांग्रेस के दबाव में किया गया था। 

नीतीश ने क्या कहा?

विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ को छोड़ने और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में लौटने के तीन दिन बाद संवाददाताओं से बातचीत में जनता दल यूनाइडटेड (जद-यू) अध्यक्ष ने यह भी दावा किया कि विपक्षी गठबंधन को दिया गया नाम उन्हें पसंद नहीं था। 

राहुल ने क्या कहा था?

दरअसल कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को पूर्णिया में एक रैली को संबोधित करते हुए दावा किया था कि ‘महागठबंधन’ के सहयोगियों के दबाव में जाति आधारित सर्वेक्षण कराने के बाद नीतीश खुद को घिरा हुआ महसूस कर रहे थे और बीजेपी ने एक तरह से उन्हें राहत दे दी। 

नीतीश ने कहा, 'इससे बेतुकी कोई और बात हो ही नहीं सकती। जाति आधारित सर्वेक्षण कब हुआ आप जानते हैं? हमने नौ पार्टियों की बैठक बुलाकर इस बारे में फैसला किया था।' (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें: 

पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह की कार के एक्सीडेंट का CCTV फुटेज, पत्नी की मौत, खुद की भी दोनों पसलियां टूटीं

कौन हैं प्रशांत कुमार? जिन्हें बनाया गया यूपी का कार्यवाहक DGP, थर-थर कांपते हैं बदमाश