Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह की कार के एक्सीडेंट का CCTV फुटेज, पत्नी की मौत, खुद की भी दोनों पसलियां टूटीं

पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह की कार के एक्सीडेंट के सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रहा है कि कार किस तरह हादसे का शिकार हुई। इस हादसे में पूर्व सांसद की पत्नी की मंगलवार को सड़क हादसे में मौत हो गई थी।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: January 31, 2024 15:04 IST
Manvendra Singh- India TV Hindi
Image Source : FILE पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह की कार के एक्सीडेंट

अलवर: पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह की कार के एक्सीडेंट का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। इस फुटेज में दिखाई दे रहा है कि कार किस तरह हादसे का शिकार हुई। इस हादसे में पूर्व सांसद की पत्नी की मंगलवार को सड़क हादसे में मौत हो गई थी। मानवेंद्र सिंह के साथ उनका बेटा हमीर सिंह और ड्राइवर भी था, तीनों इस हादसे में बुरी तरह घायल हुए हैं। 

पूर्व सांसद की दोनों पसलियां टूटीं

इस हादसे का लाइव वीडियो भी सामने आया है। बताया जा रहा है कि कार 200 किमी/घंटा की स्पीड में थी। इस वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि स्पीड में कार हाईवे से नीचे उतर गई थी और डिवाइडर को पार करते हुए अंडर पास की दीवार जा टकराई।

ये हादसा मंगलवार शाम दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे से सटे रसगन के खुसपुरी गांव के पास हुआ था। इस हादसे में पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह की दोनों पसलियां टूट गईं और उनके बेटे के हाथ और नाक में फ्रैक्चर आया है। दोनों को मंगलवार रात को ही गुरुग्राम के हॉस्पिटल में रिफर कर दिया गया। बताया जा रहा है कि हादसे के बाद पीछे के एयर बैग नहीं खुल पाए थे, जहां उनकी पत्नी चित्रा सिंह बैठी थीं।

कितनी थी स्पीड

हाईवे की पेट्रोलिंग टीम के अनुसार, कार करीब 200 की स्पीड में थी। स्पीड इतनी थी कि कार (जीप कम्पास) 30 मीटर दूर डिवाइडर पार करते हुए पुलिया की दीवार से टकरा गई। जैसे ही कार का आगे का हिस्सा दीवार से टकराया, आगे के दोनों एयर बैग खुल गए थे। ऐसे में उनकी जान बच गई।

जबकि कार के पीछे वाला हिस्सा पूरी तरह से सुरक्षित है। एक्सपर्ट का कहना है कि पीछे वाले हिस्से पर प्रेशर नहीं आने की वजह से सेंसर काम नहीं कर पाए और एयर बैग नहीं खुल पाए। चित्रा सिंह पीछे ही बैठी थीं,ऐसे में एयर बैग नहीं खुलने से उनकी मौत हो गई। पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह का परिवार दिल्ली से जयपुर आ रहा था। मानवेंद्र सिंह, उनके बेटे हमीर सिंह की हालत को देखते हुए गुरुग्राम रिफर किया गया। (इनपुट: अलवर से राजेश)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement