A
Hindi News बिहार लो हो गई सुरक्षा! बिहार पुलिस ही लिए घूम रही चोरी की सफारी

लो हो गई सुरक्षा! बिहार पुलिस ही लिए घूम रही चोरी की सफारी

सीतामढ़ी पुलिस का एक अनोखा मामला सामने आया है। दरअसल पुलिस चोरी की गाड़ी में घूमती हुई नजर आई है जिसके बाद से मामला सुर्खियों में है।

चोरी की AC कार में घूमती है बिहार पुलिस- India TV Hindi Image Source : INDIA TV चोरी की AC कार में घूमती है बिहार पुलिस

बिहार के सीतामढ़ी से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। हमेशा अपने अजीब कारनामों से चर्चा में रहने वाली बिहार पुलिस एक बार फिर सुर्खियों में हैं। दरअसल सीतामढ़ी जिले के रीगा थाना की पुलिस चोरी की गाड़ी में ड्यूटी करती हुई नजर आई है। जब से उनकी तस्वीरें सामने आई हैं तब से ही पुलिस चर्चा में हैं। पुलिस को इस बात की जरा भी फिक्र नहीं है कि चोरी की गाड़ी में घूमने से उनकी छवि पर क्या असर होगा। बल्कि वे आराम से चोरी की सफारी का उपयोग कर रहे हैं।

लोगों ने क्या कहा?

रीगा थाने के लोगों ने बताया कि पुलिस आराम से ड्यूटी करना चाहती है। विभाग के पास जो गाड़ी है उसमें एसी नहीं है। इसी वजह से पुलिस चोरी की उस सफारी गाड़ी का उपयोग करती है जिसमें एसी लगा हुआ है। 

आपको बता दें कि पुलिस 2019 से ही इस गाड़ी का इस्तेमाल कर रही है। इस गाड़ी पर नंबर प्लेट भी नहीं है। हैरानी की बात ये है कि इस संबंध में रीगा थाना में मामला भी दर्ज है जिसमें गाड़ी के चेचिस और इंजन नंबर लिखित है। मगर फिर भी थानाध्यक्ष राम एकवाल प्रसाद का कहना है कि इस सफारी के बारे में कोई शिकायत दर्ज़ नहीं है।

पूर्व थानाध्यक्ष ने दी यह जानकारी

इस मामले में जब पूर्व थानाध्यक्ष सुभाष मुखिया से बात की गई तो उन्होंने यह माना कि ये गाड़ी चोरी की है। उन्होंने ये भी बताया कि इस गाड़ी को रमनगरा से जब्त किया गया था। थाने में इस गाड़ी की एंट्री भी है। इस गाड़ी का इस्तेमाल करना पूरी तरह से गलत है।

मिली जानकारी के मुताबिक इस गाड़ी को जब्त करने के दौरान मुजफ्फपुर जिले के कांटी थाना क्षेत्र के दामोदरपुर गांव के सोमू कुमार नामक एक युवक को गिरफ्तार किया गया था। इस दौरान उसके अन्य 2 साथी फरार हो गए थे। ये तीनों उसी गाड़ी से शराब तस्करी का काम करते थे हालांकि गाड़ी बरामद करने के दौरान उसमें से शराब नहीं मिली थी।

मामले में होगी कार्रवाई

इस मामले में SP मनोज कुमार तिवारी से जब पूछा गया तब उन्होंने बताया कि, ऐसा मामला उनके संज्ञान में आया है। उन्होंने सदर SDPO को मामले में जांच के लिए आदेश दिया है। एसपी ने यह भी कहा कि अगर मामला सच पाया गया तो उचित कार्रवाई की जाएगी।

(सीतामढ़ी से सौरभ की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें-

बिहार: सीओ साहब ने दो एटर्नी कर्मचारियों के साथ युवती का किया गैंगरेप, नौकरी का दिया था झांसा

VIDEO: मुजफ्फरपुर में NRI की पत्नी की LIVE हत्या, दुबई से लौटी महिला को गोली मारकर भागे अपराधी