A
Hindi News बिहार Bihar Poltical News: "भाजपा के विरोध के कारण केंद्र सरकार कस रहा शिकंजा", भोला यादव पर कार्रवाई को लेकर पार्टी का बयान

Bihar Poltical News: "भाजपा के विरोध के कारण केंद्र सरकार कस रहा शिकंजा", भोला यादव पर कार्रवाई को लेकर पार्टी का बयान

Bihar Poltical News: भोला यादव की गिरफ्तारी के बाद उनकी पार्टी राजद की ओर से बयान सामने आया है। पार्टी के प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने कहा कि यह कोई रहस्य नहीं है कि CBI, ED और IT विभाग जैसी एजेंसियों का इस्तेमाल भाजपा के राजनीतिक विरोधियों को परेशान करने के लिए किया जा रहा है।

Bhola and Laloo Yadav- India TV Hindi Bhola and Laloo Yadav

Highlights

  • नेता भोला यादव की गिरफ्तारी के बाद पार्टी का बयान आया
  • विपक्षी पार्टियों को परेशान करने के लिए सरकार कर रही एजेंसियों का इस्तेमाल
  • भाजपा नेता नितिन नवीन ने कहा कि जो लोग दोषी हैं उन पर कार्रवाई होगी

Bihar Poltical News: बिहार में विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल के नेता भोला यादव की गिरफ्तारी के बाद पार्टी ने आरोप लगाया है कि पार्टी अध्यक्ष लालू प्रसाद के विश्वस्त सहयोगी के खिलाफ कार्रवाई केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा के विरोध का नतीजा है। राजद के प्रदेश प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने कहा कि यह कोई रहस्य नहीं है कि CBI, ED और IT विभाग जैसी एजेंसियों का इस्तेमाल भाजपा के राजनीतिक विरोधियों को परेशान करने के लिए किया जा रहा है। भोला बाबू की गिरफ्तारी इसकी प्रकाष्ठा है।

दिल्ली से गिरफ्तार हुए भोला यादव

राजद महासचिव और पूर्व विधायक भोला यादव लंबे समय से राजद प्रमुख के विश्वासपात्र नेता के तौर पर जाने जाते हैं। भोला यादव को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है जहां वह पिछले महीने स्वास्थ्य बिगड़ने के बाद लालू को एयर एम्बुलेंस में ले जाने के बाद से वहां डेरा डाले हुए थे। भोला यादव ने लालू के रेल मंत्री रहते उनके OSD के रूप में भी काम किया था। CBI ने यादव को भूखंड के बदले नौकरियों के मामले में एक आरोपी के तौर पर नामित किया गया है। 

लालू और उनके साथियों ने जो बोया था वहीं काट रहे हैं -भाजपा नेता

हालांकि भाजपा नेता और राज्य मंत्री नितिन नवीन ने राजद के आरोप का खंडन किया और दावा किया कि लालू और उनके साथी जो बोया था वही काट रहे हैं। नवीन ने कहा, ‘‘लालू प्रसाद को चारा घोटाले के उन मामलों में सजा सुनाई गई है जो उनके बिहार के मुख्यमंत्री रहते हुए दर्ज किए गए थे।’’ भाजपा नेता ने यह भी कहा कि लालू और उनके परिवार के सदस्यों का भी नाम भूखंड के बदले नौकरी घोटाले में था। नवीन ने जोर देकर कहा कि जो लोग दोषी हैं उन्हें एजेंसियों द्वारा कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। दिल्ली में भोला यादव की गिरफ्तारी लालू की पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती के आवासों पर नौकरियों के घोटाले के सिलसिले में CBI के छापे के दो महीने से अधिक समय बाद हुई है।