A
Hindi News बिहार बिहार विधानसभा में हुई कुर्सीबाजी, बीजेपी विधायकों ने वेल में पोस्टर फाड़े; सदन की कार्यवाही कल तक स्थगित

बिहार विधानसभा में हुई कुर्सीबाजी, बीजेपी विधायकों ने वेल में पोस्टर फाड़े; सदन की कार्यवाही कल तक स्थगित

बिहार विधानसभा में आज जमकर हंगामा हुआ। बीजेपी डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के इस्तीफे पर अड़ी हई है। इसको लेकर आज सदन में जमकर कुर्सियां भी चलीं। हंगामा बेकाबू हुआ तो सदन की कार्रवाही कल तक के लिए स्थगित हो गई।

Bihar Assembly- India TV Hindi Image Source : VIDEO GRAB बिहार विधानसभा में चली कुर्सियां

बिहार विधानसभा में आज जमकर हंगामा हुआ देखने को मिला है। बीजेपी ने सत्तारुढ़ दल को पूरक प्रश्न पूछने  मे तरजीह देने को लेकर खूब बवाल काटा। बीजेपी के विधायकों ने वेल मे आकर नारेबाजी की। इस दौरान उनके हाथों में पोस्टर भी थे। इतना ही नहीं नीरज बबलू ने इस दौरान पोस्टर फाड़कर उड़ा भी दिया। आज भी सदन में भाजपा विधायक वेल में पहुंचकर नारेबाजी कर रहे थे। इस दौरान कुर्सियां उछाल दी गईं, एक कुर्सी तोड़ भी दी गई। हंगामे के बीच आज भी सदन की कार्यवाही कल तक के लिए स्थगित कर देनी पड़ी।

कल तक के लिए स्थगित हुई कार्रवाई
बीजेपी विधायकों के हंगामे के चलते रिपोर्टर टेबल को मार्शल ने घेर लिया था ताकि विधायक उसे उलट ना सकें। इसके बाद रिपोर्टर टेबल की कुर्सियों को लेकर विधायकों ने मार्शल के साथ खींचतान की, इस दौरान एक कुर्सी टूट भी गयी। इस भारी हंगामे को लेकर सदन की कार्यवाही कल 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

नेता प्रतिपक्ष ने सीएम नीतीश को घेरा
वहीं बिहार विधानसभा में हंगामे को लेकर नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि सरकार सदन चलने नहीं देना चाहती है। विपक्ष का माइक बंद कर दिया जा रहा है। नीतीश कुमार ने ही कई विधायकों, मंत्रियों का इस्तीफा एफआई आर दर्ज होने के बाद लिया है लेकिन अब नीतीश कुमार ही उपमख्यमंत्री को बचा रहे हैं, जिस सवाल पर पिछली बार तेजस्वी से नीतीश जवाब मांग रहे थे। 

तेजस्वी बोले- बीजेपी ने हमें शपथ लेने से क्यों नहीं रोका
उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भारतीय जनता पार्टी के द्वारा इस्तीफा मांगे जाने पर कहा, "विपक्ष में जो लोग बैठे हैं उन्हें देख कर लगता ही नहीं है कि वे विधायक हैं। विधायक का जो आचरण होता है वे इनमें नहीं दिखता है। उनका काम केवल उलटी-सीधी बातें करना और कमेंट करना है। 2017 में जब हम पर चार्जशीट हुआ था उस समय लोगों ने क्यों नहीं कहा। हमें शपथ लेने से क्यों नहीं रोका। भाजपा का यह काम ही है। अगवानी घाट पुल जब ध्वस्त हुआ था पहली बार तो हमने ही सवाल उठाया था और उस समय भी कार्रवाई हुई थी।"

तेजस्वी यादव के इस्तीफे पर अड़ी बीजेपी
गौरतलब है कि पिछले 2 दिनों से लैंड फॉर जॉब मामले में तेजस्वी के खिलाफ चार्जशीट दर्ज होने के बाद विपक्ष उप मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग को लेकर सदन की कार्यवाही नहीं चलने दे रहा है। भारतीय जनता पार्टी कल तेजस्वी के इस्तीफे की मांग और 23 साल की उम्र में 52 संपत्तियों का मालिक कैसे बने, इसका हिसाब मांगने के लिए भाजपा विधानसभा मार्च करेगी।

"नरेंद्र मोदी की कुर्सी महागठबंधन की हो जाएगी"
तेजस्वी जब जवाब दे रहे थे उस समय कुर्सी को लेकर बीजेपी विधायकों और मार्शल के बीच खींचतान भी हो गई। बिहार विधानसभा में हुई कुर्सीबाजी पर तेजप्रताप यादव ने कहा कि बीजेपी के विधायकों ने जो काम किया है, उसपर कारवाई होनी चाहिये। इन लोगों ने अपना असली रूप दिखाया है। मैं विधानसभा में भविष्यवाणी करता हूं कि 2024 में नरेंद्र मोदी की कुर्सी महागठबंधन की हो जाएगी।

सीएम नीतीश और सम्राट चौधरी के बीच नोकझोंक 
वहीं बिहार विधान परिषद में सीएम नीतीश कुमार और परिषद के नेता प्रतिपक्ष सम्राट चौधरी के बीच भी नोकझोंक हो गई। सीएम नीतीश कुमार ने जब सम्राट चौधरी से पूछा कि सर में पगड़ी क्यों बांधते हैं? इसके जवाब में सम्राट चौधरी ने कहा कि आपको मुख्यमंत्री के पद से हटाने के लिए। जिस दिन आप मुख्यमंत्री पद छोड़ेंगे पगड़ी उसी दिन खुलेगी और इस काम के लिए आपका आशीर्वाद भी चाहिए।

ये भी पढ़ें-

"क्रिकेट वर्ल्ड कप के मैच में होगा आतंकी हमला", खालिस्तानी आतंकवादी पन्नू ने दी ओपन धमकी

केवल पिछले पहियों के बल इस प्लेन की हुई इमरजेंसी लैंडिंग, बेंगलुरु एयरपोर्ट से आया VIDEO