A
Hindi News बिहार 5 बच्चों के गायब होने से मच गया था हड़कंप, पर जब खुलासा हुआ तो प्लानिंग सुन आपके भी होश उड़ जाएंगे

5 बच्चों के गायब होने से मच गया था हड़कंप, पर जब खुलासा हुआ तो प्लानिंग सुन आपके भी होश उड़ जाएंगे

गुजरात के एक ही स्कूल के पांच बच्चे गायब कहीं गायब हो गए थे। बच्चों की खोज में चार राज्यों की पुलिस खाक छान रही थी। लेकिन बाद बच्चे बिहार में जाकर मिले। मुजफ्फरपुर रेल पुलिस ने सभी बच्चों को मेकर से बरामद किया। पूछताछ में पता चला कि गुजरात से भागे ये बच्चे दिल्ली घूमने के लिए निकले थे।

Five children went missing- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE गुजरात के स्कूल से गायब हुए थे बच्चे

मुजफ्फरपुर: गुजरात के एक ही स्कूल में पढ़ने वाली दो बच्चियों समेत पांच छात्र अचानक गायब हो गए थे। गुजरात पुलिस ने उन्हें खूब ढूंढा। बच्चों की तलाश में चार राज्यों की पुलिश खाक छान रही थी। बड़ी मशक्कत के बाद गुजरात के भुज जिले के मुद्रा थाना के नाना का पाया मोहल्ला से 3 सितंबर को गायब 2 बच्चियां समेत पांच बच्चों को मुजफ्फरपुर रेल पुलिस ने बरामद कर लिया है। पुलिस पूछताछ में पता चला कि इन सभी बच्चों का दिल्ली घूमने का प्लान था, इसलिए ये गुजरात से भागे थे। 

पुलिस को कैसे मिला बच्चों को सुराग?
दरअसल, एक दिन पहले मंगलवार को एक बच्ची मुजफ्फरपुर जंक्शन स्थित टैक्सी स्टैंड में रुकी हुई मिली थी। उससे पूछताछ के बाद चार बच्चों का सुराग छपरा के मेकर में मिला। इसके बाद चारों को मुजफ्फरपुर लाया गया। बच्चों से पुलिस ने पूछताछ की। सभी की उम्र 12 से 14 साल के बीच की है। मुजफ्फरपुर रेल पुलिस ने सभी बच्चों से उनसे गायब होने के संबंध में पूछा। जब बच्चों ने जीआरपी को अपने बारे में बताया तो उनके होश उड़ गए। इसके बाद जीआरपी की सूचना पर गुजरात के मुंद्रा थाने की पुलिस बच्चों के अभिभावकों के साथ पांचो को अपने साथ ले गई। 

एक बच्चे के पास थे 100 रुपये, एक ने बेची सोने की चेन 
जानकारी मिली है कि पांचों बच्चे गुजरात के एक ही स्कूल में पढ़ते हैं। उन्हें ढूंढने के लिए गुजरात पुलिस दिल्ली, जयपुर और उत्तर प्रदेश की खाक छान रही थी। मुजफ्फरपुर रेल थाने पर बच्चों ने बताया कि उस सब ने दिल्ली घूमने का प्लान बनाया था। जब परिवार ने उन्हें इजाजत नहीं दी तो वे सभी 3 सितंबर को भुज से भाग निकले। वहां से ट्रेन पड़कर गांधीधाम गए। इसके बाद बस से अहमदाबाद पहुंचे। बच्चों के पास केवल ₹100 ही थे। एक बच्चे के पास सोने की चेन भी थी। बच्चे ने अहमदाबाद में 3700 रुपये में सोने की चेन बेच दी और इसके बाद जयपुर और फिर ट्रेन से दिल्ली पहुंच गए। वहां घूमने के बाद ये बच्चे बिहार के लिए निकले। दिल्ली से बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस पकड़ कर बिहार आए। 

मुजफ्फरपुर जंक्शन पर बिछड़ गई थी बच्ची
सामने आया कि एक बच्चे के मामा छपरा में रहते हैं। बच्चे दिल्ली से बिहार संपर्क क्रांति से मुजफ्फरपुर जंक्शन पर पहुंचे। यहां से छपरा के लिए ट्रेन पकड़नी थी। उन्हीं के पास सब जाने लगे। लेकिन मुजफ्फरपुर जंक्शन पर एक बच्ची बिछड़ गई और छपरा वाली ट्रेन में नहीं बैठ पाई। बच्ची को स्टैंड पर टैक्सी चालक ने रोते देखा तो मौके पर मौजूद रेल पुलिस को सूचना दी। रेल पुलिस ने बच्ची को थाने पर लाकर पूछताछ की जिसके बाद सारा मामला सामने आया। फिर गुजरात पुलिस से मुजफ्फरपुर रेल पुलिस ने संपर्क साधा। 

मेकर से बरामद किए बाकी बच्चे
इसके बाद रेल एसपी डॉ कुमार आशीष ने हाजीपुर रेल पुलिस को मेकर से बच्चों को बरामद करने का निर्देश दिया। रेल एसपी के निर्देश पर उन बच्चों को भी बरामद किया गया। छात्रा के मामा को भी पूछताछ के लिए लाया गया। रेल एसपी ने बताया कि गुजरात से 5 स्कूली बच्चे गायब थे। एक बच्ची को मुजफ्फरपुर जंक्शन से बरामद किया गया था, उसकी निशानदेही पर अन्य बच्चों को भी मेकर से बरामद किया गया है। गुजरात पुलिस को बुलाया गया और उन्हें सौंप दिया गया।

(रिपोर्ट- संजीव कुमार)

ये भी पढ़ें-

राम मंदिर के गर्भगृह में लगेगा सोने का दरवाजा, चंडीगढ़ में बनवाई जा रही स्पेशल ईंट

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का दावा- देश में जितना खराब हो रहा उससे 40 गुना ज्यादा अच्छा हो रहा है