A
Hindi News बिहार बिहार में नीतीश का पलटना तय! तेजस्वी यादव के नाम की पर्ची हटाकर कुर्सी पर बैठे जेडीयू के मंत्री

बिहार में नीतीश का पलटना तय! तेजस्वी यादव के नाम की पर्ची हटाकर कुर्सी पर बैठे जेडीयू के मंत्री

बिहार में एक बार फिर सियासी हलचल तेज है। कारण फिर नीतीश कुमार है। कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही नीतीश बीजेपी के साथ गठबंधन करने वाले हैं।

Nitish Kumar- India TV Hindi Image Source : ANI तेजस्वी यादव के नाम की पर्ची हटाकर कुर्सी पर बैठे जेडीयू के मंत्री अशोक चौधरी

बिहार में सियासी बयार तेज हो गई है। इसका कारण एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं। पिछले कई घंटों से इसके कई सबूत सामने आ गए हैं। माना जा रहा कि सीएम नीतिश एक बार फिर पाला बदलने के फिराक में हैं, सूत्रों ने दावा किया है कि 27 तारीख को नीतीश इस्तीफा देंगे और 28 तारीख मुख्यमंत्री पद की शपथ दोबारा ली जा सकती है। ऐसा कहा जा रहा है कि इस बार बीजेपी को फिर डिप्टी सीएम का पद मिल सकता है।

कार्यक्रम में नहीं पहुंचे तेजस्वी यादव

इसी बीच राजभवन में गवर्नर ने एट होम का कार्यक्रम रखा है, जिसमें सीएम नीतीश कुमार तो पहुंचे, पर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव व बिहार विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहार चौधरी ने इस कार्यक्रम से दूरी बना ली यानी दोनों आरजेडी के नेता राजभवन नहीं पहुंचे। राजभवन में नीतीश कुमार ने पूर्व सीएम व हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी से मुलाकात की। इसी बीच एक ऐसा घटना घटी जिससे लग रहा कि आरजेडी व जेडीयू में सब ठीक नहीं है।

कुर्सी से पर्ची हटा दिए नाम

राजभवन के कार्यक्रम में ही मंत्री अशोक चौधरी ने सीएम नीतीश कुमार के पास लगी तेजस्वी यादव के नाम की पर्ची वाली कुर्सी से पर्ची हटा दी और खुद बैठ गए। अचरच की बात तो ये रही कि नीतीश ये सब होता सिर्फ देखते रहे। राजनीति के विद्वान मान रहे हैं कि ये साफ संकेत हैं कि नीतीश एक बार फिर पाला बदलने वाले हैं।

ये भी पढ़ें:

बिहार में फिर होगी बीजेपी-जेडीयू की सरकार! पूर्व सीएम मांझी ने भी दिए 'खेला होने' के संकेत