A
Hindi News बिहार बिहार में नीतीश मंत्रिमंडल का जल्द होगा विस्तार, कांग्रेस और राजद के इन नामों पर हो रही चर्चा

बिहार में नीतीश मंत्रिमंडल का जल्द होगा विस्तार, कांग्रेस और राजद के इन नामों पर हो रही चर्चा

नीतीश कुमार अचानक राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मिलने के लिए उनके आवास पर पहुंचे। यहां सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और लालू यादव के बीच एक बंद कमरें में बैठक की गई।

Nitish cabinet will soon be expanded in Bihar these names of Congress and RJD are being discussed- India TV Hindi Image Source : PTI बिहार में नीतीश मंत्रिमंडल का जल्द होगा विस्तार

बिहार में एक बार फिर राजनीतिक हलचल तेज हो चुकी है। दरअसल बिहार में मंत्रिमंडल का विस्तार होने वाला है। पटना में 23 जून को विपक्षी दलों की हुई बैठक के दौरान राहुल गांधी और केसी वेणुगोपाल ने नीतीश कुमार से कांग्रेस पार्टी से दो मंत्री बनाने का आग्रह किया था। कैबिनेट विस्तार की हलचल इसलिए हो रही है क्योंकि बुधवार के दिन सीएम नीतीश कुमार मलमास मेले का उद्घाटन करने पहुंचे थे। इसके बाद लौटते हुए नीतीश कुमार अचानक राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मिलने के लिए उनके आवास पर पहुंचे। यहां सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और लालू यादव के बीच एक बंद कमरें में बैठक की गई। 

इन नामों पर हो रही चर्चा

पटना में 23 जून को हुई बैठक के दौरान राहुल गांधी ने नीतीश कुमार से आग्रह करते हुए कहा था कि कांग्रेस पार्टी से 2 मंत्री बनाए जाएं। ऐसे में अब कयास लगाए जा रहे हैं कि बिहार कैबिनेट में कांग्रेस और राजद से 2-2 मंत्री बनाए जा सकते हैं। जानकारी के मुताबिक, 22 जुलाई तक नीतीश कुमार मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकते हैं। अगर मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले नेताओं की बात करें तो राजद के भूमिहार कोटा से कार्तिक मास्टर का नाम आगे चल रहा है। साथ ही राजपूत कोटा से पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह का नाम आगे चल रहा है। 

कांग्रेस के किन नामों पर हो रही चर्चा

वहीं मंत्रिमंडल विस्तार में कांग्रेस से भी दो मंत्री बनाए जा सकते हैं। कांग्रसे के जिन दो नेताओं के नामों पर चर्चा हो रही है, उनमें ब्राह्मण कोटा से विजय शंकर दुबे और राजपूत कोटा से आनंद शर्मा का नाम आगे चल रहा है। बता दें कि जब पटना में आयोजित बैठक में नीतीश कुमार से राहुल गांधी ने कांग्रेस से 2 मंत्री बनाए जाने को लेकर आग्रह किया था तो नीतीश कुमार ने हामी भरी थी। संभावना जताई जा रही है कि 22 जुलाई से पहले बिहार कैबिनेट का विस्तार हो सकता है।