A
Hindi News बिहार नीतीश कुमार ने गुस्से में बीजेपी विधायकों से कहा-'तुम लोग शराब बिकवा रहे हो, शराबी हो'

नीतीश कुमार ने गुस्से में बीजेपी विधायकों से कहा-'तुम लोग शराब बिकवा रहे हो, शराबी हो'

बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन हंगामे के साथ सदन की कार्यवाही शुरू हुई। भाजपा विधायकों ने सदन में जमकर नारेबाजी की। इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार काफी गुस्से में दिखे। उन्होंने बीजेपी विधायकों से कहा-तुम लोग शराब बिकवा रहे हो, शराबी हो

नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री, बिहार- India TV Hindi Image Source : पीटीआई नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री, बिहार

पटना : बिहार विधानसभा में मुख्य विपक्षी दल बीजेपी द्वारा प्रदेश में शराब से हुई मौत का मुद्दा उठाए जाने पर भड़के नीतीश कुमार ने भाजपा सदस्यों से कहा कि तुम लोग ही शराब बिकवा रहे हो। तुम लोग शराबी हो। नीतीश के इस बयान पर बीजेपी भड़क गई है और माफी की मांग कर रही है। दरअसल, बिहार के छपरा में जहरीली शराब से 7 लोगों की मौत की घटना पर बीजेपी सरकार को घेरने की कोशिश कर रही थी। इसी पर नीतीश कुमार भड़क गए।

बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन हंगामे के साथ सदन की कार्यवाही शुरू हुई। भाजपा विधायकों ने सदन में जमकर नारेबाजी की। भाजपा विधायक जय श्री राम की नारेबाजी करते रहे। बीजेपी विधायक कहा रहे थे-' कुढ़नी तो झांकी है,पूरा बिहार बाकी है'। इस दौरान कुढ़नी से नवनिर्वाचित विधायक केदार गुप्ता ने शपथ ग्रहण किया। 

तुम लोग शराबी हो, अब बर्दाश्त नहीं किया जायेगा-नीतीश कुमार

इसके बाद बीजेपी विधायको ने बिहार में शराबबंदी के फेल होने का आरोप लगाया और छपरा में जहरीली शराब से हुई मौत के मामले को उठाया। भाजपा विधायक शराब से हो रही मौत पर मुआवजे की मांग कर रहे थे। इसपर नीतीश कुमार भड़क गये। नीतीश कुमार ने गुस्से में बीजेपी सदस्यों से कहा कि  तुमलोग ही शराब बिकवा रहा है। तुम लोग शराबी हो। अब बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। 

नीतीश के बयान पर भड़के बीजेपी विधायक, कहा-माफी मांगें नीतीश

नीतीश कुमार के इस तुम-तड़ाक वाले बयान पर बीजेपी विधायक भड़क गए। लिहाजा सदन की कार्यवाही 15 मिनट के लिए स्थगित करनी पड़ी। बीजेपी नेता विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि मुख्यमंत्री सदन में धमकी देते हैं, रे-ते करके बात करते हैं। वे लोकतंत्र की हत्या कर रहे हैं। जबतक वे माफी नहीं मांगेंगे, हम सदन नहीं चलने देंगे। एक मुख्यमंत्री को इस तरह की भाषा का प्रयोग शोभा नहीं देता है।