A
Hindi News बिहार 3 से 6 मई के बीच कोटा से बिहार लौटेंगे छात्र, प्रशासन ने भेजा सबको संदेश

3 से 6 मई के बीच कोटा से बिहार लौटेंगे छात्र, प्रशासन ने भेजा सबको संदेश

नीतीश कुमार ने सभी आने वालों को 21 दिन के अनिवार्य पृथक-वास में रखने, उनके चिकित्सीय परीक्षण, इलाज और आर्थिक पुर्नवास के लिए प्रबंध सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया है।

Students will return to Bihar from Kota between 3 to 6 May- India TV Hindi Students will return to Bihar from Kota between 3 to 6 May

पटना। राजस्‍थान के कोटा में कोचिंग के लिए गए बिहार के छात्र-छात्राओं की भी आखिर अपने-अपने घर लौटने की मंशा पूरी होने जा रही है। कोटा जिला प्रशासन ने सभी छात्रों और उनके अभिभावकों को मोबाइल पर संदेश भेजकर जानकारी दी है कि 3 से 6 मई के बीच कोटा से बिहार के छात्रों को रवाना किया जाएगा।  

सूचना में कहा गया है कि बिहार और राजस्‍थान दोनों राज्‍यों की आपसी सहमति और समन्‍वय से कोटा तथा जयपुर से बिहार के लिए शुक्रवार रात से विशेष ट्रेन का परिचालन शुरू किया गया है। इससे वहां फंसे बिहार आने के इच्‍छुक लोग सुविधापूर्वक अपने राज्‍य में  जा सकेंगे।

वहीं बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने दूसरे राज्‍यों में फंसे लोगों के आवागमन के लिए विशेष ट्रेनें चलाने को लेकर केंद्र सरकार को धन्‍यवाद दिया है। लॉकडाउन में बड़ी संख्‍या में लोगों के राज्‍य में आने की संभावना को देखते हुए मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी आने वालों को 21 दिन के अनिवार्य पृथक-वास में रखने, उनके चिकित्‍सीय परीक्षण, इलाज और आर्थिक पुर्नवास के लिए प्रबंध सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया है।