A
Hindi News बिहार बिहार के वैशाली में भयानक हादसा, सड़क किनारे खड़े लोगों को ट्रक ने कुचला, 9 की मौत

बिहार के वैशाली में भयानक हादसा, सड़क किनारे खड़े लोगों को ट्रक ने कुचला, 9 की मौत

वैशाली में हुए इस हादसे में एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें से कई घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है।

बिहार के वैशाली में भयानक सड़क हादसा- India TV Hindi Image Source : FILE बिहार के वैशाली में भयानक सड़क हादसा

बिहार के वैशाली में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। इस हादसे में 9 लोगों की मौत हुई है और कई अन्य लोग घायल हुए हैं। घायलों में कई लोगों की हालात गंभीर बनी हुई है। महनार हाजीपुर मुख्य मार्ग पर देसरी थाना क्षेत्र के नयागांव टोला के नजदीक एक अनियंत्रित ट्रक चालक ने सड़क किनारे खड़े लोगों को कुचल दिया। बताया जा रहा है कि यह सभी लोग भोज खाकर वापस लौट रहे थे। 

हादसे के बाद ट्रक चालक फरार 

हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची और बचाव अभियान शुरू किया। पुलिस ने कई घायलों को घटना सथल से निकालकर नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया। बताया जा रहा है कि घायलों में कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसे के बाद चालक ट्रक छोड़कर फरार हो गया है। 

पीएम ने किया सहायता राशि का ऐलान 

इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुःख जताया है। इसके साथ ही मृतकों व घायलों के लिए उन्होंने सहायता राशि का भी ऐलान किया है।

राष्ट्रपति मुर्मू ने जताया दुख 

वहीं इस हादसे पर देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी दुःख जताया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, "वैशाली, बिहार में हुई सड़क दुर्घटना में बच्चों समेत कई लोगों के हताहत होने की ख़बर अत्यंत पीड़ादायक है। मैं इस हादसे में अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति गहन शोक-संवेदनाएं व्यक्त करती हूं तथा घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं।"

उत्तराखंड के जोशीमठ में भी हुआ था दर्दनाक हादसा 

वहीं इससे पहले भी उत्तराखंड के जोशीमठ में दर्दनाक सड़क हादसा हुआ था। इस हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई थी। SDRF रेस्क्यू  टीम द्वारा सूचना प्राप्त हुई है कि टीम द्वारा खाई में उतरकर वाहन में सवार 02 महिला व 10 पुरुषों के शव को बरामद कर खाई से निकालकर लाइ थी। बताया जा रहा है कि जोशीमठ ब्लॉक की उर्गम-पल्ला जखोला मोटर मार्ग पर गाड़ी ने अचानक से संतुलन खो दिया और वो खाई में जा गिरी।