A
Hindi News बिहार उपेंद्र कुशवाहा ने विधान परिषद की सदस्यता से दिया इस्तीफा, ट्वीट कर नीतीश पर साधा निशाना

उपेंद्र कुशवाहा ने विधान परिषद की सदस्यता से दिया इस्तीफा, ट्वीट कर नीतीश पर साधा निशाना

उपेंद्र कुशवाहा ने इस्तीफा देने के बाद अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा- मुख्यमंत्री जी 'त्वदीयं वस्तु तुभ्यमेव समर्पये। आज मैंने विधान परिषद् की सदस्यता से इस्तीफा सौंप दिया। मन अब हल्का है। चक्रव्यूह से बाहर आ जाने की सुखद अनुभूति हो रही है।

Upendra Kushwaha resigns from the membership of the Bihar Legislative Council targets Nitish Kumar b- India TV Hindi Image Source : PTI उपेंद्र कुशवाहा ने विधान परिषद की सदस्यता से दिया इस्तीफा

जनता दल यूनाइटेड (JDU) का साथ छोड़कर अपनी नई पार्टी बना चुके उपेंद्र कुशवाहा ने शुक्रवार के दिन बिहार विधान परिषद की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। इस्तीफा देने के बाद उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि चक्रव्यूह से बाहर जाने को लेकर उन्हें सुखद अनुभूति हो रही है। बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा ने जदयू से अलग होकर नई पार्टी राष्ट्रीय लोक जनता दल बनाई। इसके बाद वे बिहार विधानमंडल पहुंचे और विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर को उन्होंने अपना इस्तीफा सौंपा।

उपेंद्र कुशवाहा का ट्वीट

उपेंद्र कुशवाहा ने इस्तीफा देने के बाद अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा- मुख्यमंत्री जी 'त्वदीयं वस्तु तुभ्यमेव समर्पये। आज मैंने विधान परिषद् की सदस्यता से इस्तीफा सौंप दिया। मन अब हल्का है। चक्रव्यूह से बाहर आ जाने की सुखद अनुभूति हो रही है। याचना का परित्याग कर रण के रास्ते पर निकल पड़ा हूं। गौरतलब है कि उपेंद्र कुशवाहा ने जदयू और नीतीश कुमार का साथ छोड़ने के बाद से ही लगातार कटाक्ष कर रहे हैं। वहीं बीते दिनों ही उन्होंने पार्टी छोड़ने व नई पार्टी बनाने को लेकर घोषणा की थी।

विधान परिषद का इस्तीफा

बता दें कि 20 फरवरी को उपेंद्र कुशवाहा ने नई पार्टी बनाने की घोषणा की थी। इससे जाहिर हो गया था कि समय मिलते ही वह एमएलसी का पद छोड़ेंगे और बची कूची औपचारिकता को भी पूरा करेंगे। वहीं बीते दिनों उपेंद्र कुशवाहा की मुलाकात भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल से हुई थी। इस दौरान दोनों ने एक बंद कमरे में करीब आधे घंटे तक मुलाकात की। इसके बाद उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि यह सब भी हमने अपने बड़े भाई नीतीश कुमार से सीखा है। जिनको मेरा फैसला ठीक लग रहा है वह मुझसे मिलकर यदि मुझे धन्यवाद दे रहे हैं और मैं उनका आभार प्रकट कर रहा हूं।

(इनपुट-आईएएनएस)

ये भी पढ़ें- बिहार महागठबंधन में फूट? पोस्टर में राहुल गांधी की तस्वीर नहीं, तेजस्वी के ताज पर भी संकट