Sunday, April 28, 2024
Advertisement

बिहार महागठबंधन में फूट? पोस्टर में राहुल गांधी की तस्वीर नहीं, तेजस्वी के ताज पर भी संकट

पूर्णिया के रंगभूमि मैदान में 25 फरवरी को लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर महागठबंधन की पहली रैली आयोजित होने वाली है। इसको लेकर पूर्णिया में जगह-जगह महागठबंधन की प्रस्तावित रैली के पोस्टर लगाए गए हैं। उनमें कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तस्वीर गायब है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: February 23, 2023 15:53 IST
बिहार महागठबंधन के...- India TV Hindi
Image Source : IANS बिहार महागठबंधन के पोस्टर में राहुल गांधी की तस्वीर नहीं

पूर्णिया: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए भले ही विपक्षी दलों में एकजुटता की बात कर रहे हों, लेकिन 25 फरवरी को पूर्णिया में आयोजित महागठबंधन की रैली के लिए कांग्रेस के प्रमुख नेता राहुल गांधी की तस्वीर आयोजकों को नहीं भा रही। रैली के लिए लगाए गए विभिन्न पोस्टरों से राहुल गांधी की तस्वीर गायब है। पूर्णिया के रंगभूमि मैदान में 25 फरवरी को लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर महागठबंधन की पहली रैली आयोजित होने वाली है। इसको लेकर पूर्णिया में जगह-जगह महागठबंधन की प्रस्तावित रैली के पोस्टर लगाए गए हैं। उनमें कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तस्वीर गायब है।

पोस्टर, बैनर में हालांकि कांग्रेस की सोनिया गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे की तस्वीर लगाई गई है, लेकिन राहुल गांधी की तस्वीर नहीं लगाना कई सवाल खड़े कर रहा है। सीमांचल से 2024 में होने वाले चुनाव की तैयारी का आगाज करने में जुटे महागठबंधन के सभी घटक दल जोरशोर से लगे हैं। कांग्रेस भी इसको लेकर तैयारियां कर रही है। शहर में जगह-जगह होडिर्ंग्स भी लगाए गए हैं। महागठबंधन के होर्डिंग्स से कांग्रेस नेता राहुल गांधी गायब हैं। हालांकि, कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की तस्वीर को होर्डिंग्स में जगह दी गई है। लेकिन कांग्रेस की ओर से लगाए गए होर्डिंग्स में राहुल गांधी की तस्वीर दिखाई दे रही है।

बिहार महागठबंधन के पोस्टर में राहुल गांधी की तस्वीर नहीं

Image Source : IANS
बिहार महागठबंधन के पोस्टर में राहुल गांधी की तस्वीर नहीं

महागठबंधन की इस महारैली को लेकर कोसी और सीमांचल के सातों जिलों से नेताओं का जुटान होने वाला है। पूर्णिया रैली के पोस्टरों में नीतीश कुमार, लालू यादव, तेजस्वी यादव के साथ-साथ सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, जीतनराम मांझी, ललन सिंह और वाम दलों के नेताओं की तस्वीरें लगी हैं। कांग्रेस की ओर से अगले लोकसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में राहुल गांधी का नाम सामने आ रहा है। जदयू के नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्षी दलों के एकजुटता की बात करते हुए खुद प्रधानमंत्री बनने को नकार जरूर रहे हैं, लेकिन राहुल गांधी का नाम भी नहीं ले रहे। ऐसी स्थिति में महागठबंधन द्वारा लगे पोस्टरों से राहुल गांधी की तस्वीर गायब होना इस बात के संकेत दे रहे हैं कि जदयू और राजद नीतीश कुमार को विपक्षी प्रधानमंत्री कैंडिडेट के रूप में दिखाना चाह रही हैं।

इधर, कांग्रेस के विधान पार्षद प्रेमचंद्र मिश्र ने ट्विटर पर इस ओर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ध्यान आकृष्ट करते हुए ट्वीट कर लिखा है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की फोटो भी लगाई जानी चाहिए थी। नीतीश कुमार ध्यान दें। इस बीच भाजपा इस स्थिति पर तंज कस रही है। भाजपा के प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा कि भाजपा की पूर्णिया की ऐतिहासिक सभा के बाद उसका अनुकरण करते हुए महागठबंधन की कथित महारैली का नाम घटक दलों के विवाद के कारण अब तक तय नहीं किया जा सका है।

बिहार महागठबंधन के पोस्टर में राहुल गांधी की तस्वीर नहीं

Image Source : IANS
बिहार महागठबंधन के पोस्टर में राहुल गांधी की तस्वीर नहीं

उन्होंने कहा कि महागठबंधन के पोस्टर से राहुल गांधी गायब हो गए। उन्होंने कहा कि जयराम रमेश के अनुसार पार्टी के दूसरे नंबर के नेता कन्हैया कुमार को तो महागठबंधन पोस्टर में जगह दे ही सकती है। ऐसे में महागठबंधन की पार्टियों में प्रधानमंत्री पद की उम्मीदवारी को लेकर मतभेद है, जिससे माना जाने लगा है कि विपक्षी दलों में एकजुटता आसान नहीं दिख रही।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement