A
Hindi News बिहार Video: दलित परिवार पर दबंगों ने बरपाया कहर, पूरे परिवार के साथ की मारपीट फिर घर में लगा दी आग

Video: दलित परिवार पर दबंगों ने बरपाया कहर, पूरे परिवार के साथ की मारपीट फिर घर में लगा दी आग

बिहार के मोतिहारी जिले में दबंगों द्वारा पीड़ित परिवार के साथ मारपीट का मामला सामने आया है। पीड़ित परिवार की झोपड़ी में भी आग लगी दी गई है। वहीं मारपीट की इस घटना में चार महिलाएं घायल हैं, जिनका उपचार कराया जा रहा है।

दलित परिवार के साथ की मारपीट फिर घर में लगाई आग।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV दलित परिवार के साथ की मारपीट फिर घर में लगाई आग।

मोतिहारी: जिले में एक बार फिर से दबंगई का मामला सामने आया है। यहां दबंगों ने ना सिर्फ दलित परिवार के साथ मारपीट की बल्कि पीड़ित परिवार के घर में आग भी लगा दी है। घटना पकड़ीदयाल थाना क्षेत्र के डुमरबना गांव की बताई जा रही है। यहां वर्षों से सरकारी जमीन पर झोपड़पट्टी बना कर रह रहे कुछ दलित परिवार को दबंगों ने जमीन खाली करने के लिये कहा। वहीं जमीन खाली नहीं करने पर दबंगों ने उनकी जमकर पिटाई कर दी। इतना ही नहीं दबंगों ने पीड़ित परिवार के घर में आग भी लगा दी। इसमें कई लोग गंभीर रूप से घायल भी हो गए हैं, जिन्हें सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

जमीन को लेकर शुरू हुआ विवाद

बताया जा रहा है कि पकड़ीदयाल थाना क्षेत्र के डुमरबना गांव में एक सरकारी जमीन पर महिंदर पासवान अपने परिवार के साथ कई सालों से रह रहे थे। अब उस सरकारी जमीन के पीछे कुछ लोग जमीन खरीदे हैं। बाद में जमीन खरीदने वाले लोगों ने आगे बसे लोगों से जमीन खाली करने के लिए कहा। इस महिंदर के परिवार ने कहा कि अब हम कहां जाएंगे। इसी को लेकर दोनों पक्षों के बीच कहासुनी हो गई। इसके बाद दबंग रामजन्म राय और दिनेश राय ने बाहर से भी कई लोगों को बुला लिया और पीड़ित परिवार पर हमलावर हो गए। मारपीट की घटना का वीडियो भी इस समय तेजी से वायरल हो रहा है।

मारपीट के बाद घर में लगाई आग

मारपीट की वायरल वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि दबंग लगातार पीड़ित परिवार पर लाठियां बरसा रहे हैं। इस दौरान एक महिला के साथ भी मारपीट की जा रही है। वहीं मारपीट के बाद भी जब दबंगों को तसल्ली नहीं हुई तो उन्हें पीड़ित परिवार की झोपड़ी में आग लगा दी। देखते ही देखते पीड़ित का सबकुछ जलकर राख हो गया। वहीं मारपीट और आगजनी की पूरी घटना 17 दिसम्बर की बताई जा रही है। इस घटना में परिवार की चार महिलाएं गंभीर रूप से घायल हो गई हैं। सभी घायलों को पकड़ीदयाल हॉस्पिटल में प्राथमिक उपचार के बाद सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। वहीं पकड़ीदयाल डीएसपी सुबोध कुमार ने बताया कि इस मामले में कुछ लोगों को चिन्हींत किया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है। 

(मोतिहारी से अरविंद कुमार की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें-

VIDEO: एक ही फ्लाइट में नीतीश कुमार और जीतन राम मांझी का हुआ आमना-सामना

बिहार: एक ही परिवार के तीन लोगों की गोली मारकर हत्या, रिश्तेदार से जमीन को लेकर चल रहा था विवाद