Saturday, April 27, 2024
Advertisement

VIDEO: एक ही फ्लाइट में नीतीश कुमार और जीतन राम मांझी का हुआ आमना-सामना

बिहार के सीएम नीतीश कुमार और पूर्व सीएम जीतन राम मांझी एक दूसरे के खिलाफ कितनी तल्ख जुबान का इस्तेमाल करते हैं, ये किसी से छुपा नहीं हैं। लेकिन आज अचानक सीएम नीतीश कुमार और जीतन राम मांझी एक ही फ्लाइट में आमने-सामने आ गए।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: December 18, 2023 19:14 IST
Nitish Kumar and Jitan Ram Manjhi- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB एक ही फ्लाइट में चढ़े सीएम नीतीश और जीतन राम मांझी

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और पूर्व सीएम जीतन राम मांझी को एक दूसरे का धुर विरोधी माना जाता है। आए दिन ही जीतन राम मांझी और नीतीश कुमार एक दूसरे को लेकर बेहद तल्ख टिप्पणियां करते रहते हैं। लेकिन अब यही दो नेता इत्तेफाक से दिल्ली जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट में आमने-सामने आ गए। लेकन जब दोनों नेता एक दूसरे के सामने आए तो दोनों ने एक दूसरे का शालीनता से अभिवादन किया। 

एक दूसरे का किया अभिवादन 

इसका एक वीडियो भी सामने आया है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली जाने के लिए इंडिगो फ्लाइट में चढ़े तो वहां बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन और बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी फ्रंट सीट पर बैठे मिले। मांझी को देखते ही नीतीश ने उनका हाथ जोड़कर अभिनंदन किया तो जीतन राम मांझी ने भी सीएम नीतीश को अपनी सीट से उठकर अभिवादन किया। विमान में नीतीश कुमार जैसे ही अंदर घुसे तो शाहनवाज हुसैन और मांझी को देखकर थो चौंके और फिर बोले, "अरे..! सब ठीक है न?" इसके बाद जीतन राम मांझी ने भी मुस्कुराते हुए हाथ जोड़कर प्रमाम किया और जवाब दिया, "सब ठीक है।" 

विधानसभा में मांझी को लेकर कहे थे अपशब्द 

गौरतलब है कि पिछले महीने ही बिहार विधानसभा में सीएम नीतीश कुमार और पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के बीच काफी गहमागहमी देखने को मिली थी। मुख्यमंत्री नीतीश ने विधानसभा सत्र के दौरान पूर्व सीएम मांझी को जमकर खरी-खोटी सुनाई थी। नीतीश की भाषा शैली ऐसी थी कि बाद उन्होंने अपने शब्दों पर माफी भी मांगी थी। फिर उसके बाद से जीतन राम मांझी नीतीश कुमार के खिलाफ काफी तीखी बयानबाजी कर रहे हैं।  बता दें कि पिछले महीने बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान जातिगत सर्वे और आरक्षण का दायरा बढ़ाने पर चर्चा हो रही थी। इस दौरान सीएम नीतीश कुमार ने यह तक कह दिया था कि मांझी उनकी (नीतीश) मूर्खता से सीएम बने।

ये भी पढ़ें-

इस राज्य के सरकारी कर्मचारियों मिला नए साल का तोहफा, चार प्रतिशत बढ़ा महंगाई भत्ता

ईडन गार्डन्स स्टेडियम की गैलरी में लटका मिला शव, मैदान कर्मी का था बेटा

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement