A
Hindi News बिहार फिर पलटेंगे नीतीश ? कांग्रेस को छोड़ अब आ रहे KCR के करीब; जानें पूरा मामला

फिर पलटेंगे नीतीश ? कांग्रेस को छोड़ अब आ रहे KCR के करीब; जानें पूरा मामला

तेलंगाना में 17 फरवरी को केसीआर के कार्यक्रम का आयोजन होना है। इस कार्यक्रम में बीजेपी और कांग्रेस को छोड़ नीतीश, तेजस्वी और ललन सिंह समेत तमाम दलों के नेताओं को बुलावा भेजा गया है।

नीतीश कुमार, सीएम, बिहार- India TV Hindi Image Source : PTI नीतीश कुमार, सीएम, बिहार

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार फिर पलटी मारनेवाले हैं? दरअसल तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की तरफ से एक कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण मिलने के बाद यह सवाल उठने लगा है। तेलंगाना में  17 फरवरी को केसीआर के कार्यक्रम का आयोजन होना है। इस कार्यक्रम में बीजेपी और कांग्रेस को छोड़ नीतीश, तेजस्वी और ललन सिंह समेत तमाम दलों के नेताओं को बुलावा भेजा गया है।

दरअसल, 17 फरवरी को तेलंगाना के नए सचिवालय भवन का उद्घाटन होना है। इस कार्यक्रम के बाद केसीआर ने एक आम सभा भी बुलाई है जिसमें शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह को न्योता दिया गया है। तेजस्वी यादव और ललन सिंह इस कार्यक्रम में शामिल होने वाले हैं। नीतीश कुमार ने भी अपनी दिलचस्पी  दिखाई है लेकिन वे जाएंगे या नहीं अभी ये पूरी तरह स्पष्ट नहीं है।

इससे पहले 18 जनवरी को मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की खम्मम विशाल रैली हुई थी जिसमें तमाम गैर कांग्रेसी विपक्षी दल शामिल थे लेकिन नीतीश कुमार की अगुवाई वाली जदयू नहीं थी। जबकि इससे पहले नीतीश कुमार लगातार राष्ट्रीय स्तर पर गठबंधन की बात करते रहे हैं। इस रैली में आम आदमी पार्टी (आप) के अरविंद केजरीवाल, समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के डी राजा और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के वरिष्ठ नेता पिनराई विजयन ने भी भाग लिया। इस रैली में विपक्षी दलों के प्रमुख नेताओं ने 2024 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सत्ता से बेदखल कर केंद्र में सत्ता परिवर्तन का आह्वान किया था।

ये भी पढ़ें :

राष्ट्रपति भवन के अमृत गार्डन की Inside Photos, 31 जनवरी से आम जनता के लिए खुल जाएगा उद्यान
कश्मीर भूल जाओ, भारत से मित्रता करो, जानें कंगाल पाकिस्तान को किन ताकतवर मुस्लिम देशों ने दी नसीहत