A
Hindi News बिज़नेस पांडे जी के एक्शन से, मैगी को हुई टेंशन, जानिए पूरा मैगी विवाद'

पांडे जी के एक्शन से, मैगी को हुई टेंशन, जानिए पूरा मैगी विवाद'

नई दिल्ली: महज दो मिनट में तैयार होने वाली मैगी हर रोज नई मुश्किल में फंसती नजर आ रही है। वीके पांडे के एक्शन ने मैगी को ऐसी टेंशन दे दी है कि उसे अब

मैगी के एड में अक्सर दिखने वाले वो फिल्मी सितारे भी फंसते नजर आ रहे हैं जो कभी नैस्ले के ब्रांड मैगी के ब्रांड एंबेस्डर रह चुके हैं। अमिताभ बच्चन, जूही चावला और माधुरी दीक्षित ऐसे ही कुछ सिताने हैं जो इस विवाद में बुरी तरह फंस चुके हैं। मुजफ्फपुर कोर्ट ने अमिताभ बच्चन, माधुरी दीक्षित, प्रिटी जिंटा और नेस्ले कंपनी के अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के आदेश दिए हैं। आपको बता दें कि एक वकील ने मैगी मामले में सीजेएम कोर्ट में एक मांग की गई थी अमिताभ, माधुरी और प्रिटी के खिलाफ IPC की धारा 270, 272, 273,275, 276 और 420 के तहत केस दर्ज किए जाने का आदेश दिया जाए।

मैगी विवाद पर क्या बोले खाद्य मंत्री-

केंद्रीय खाद्य मंत्री राम विलास पासवान ने इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अगर मैगी की गुणवत्ता खराब पाई गई तो कड़ी से कड़ी कार्रवाई होगी। उन्होंने यह भी कहा कि जरूरत पड़ने पर इसका प्रचार करने वालों पर भी कार्रवाई हो सकती है। यानी अगर मैगी के विज्ञापनों में कुछ धांधली पाई गई तो इसका प्रचार करने वालों पर भी जुर्माना लगाया जाएगा।

अपनी सफाई में क्या बोले अमिताभ-

अमिताभ बच्चन बोले कि वो एक सेलिब्रिटी है इसलिए उन्हें फंसाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने इस मामले पर कहा, " मैं एक सेलिब्रिटी हूं। इसके चलते मेरा नाम विवादों में घसीटा जाता है। ऐसा न हो, इसलिए मैं खाने-पीने के सामान का ऐड करने से पहले उन्हें खुद देखता और परखता हूं। खास तौर से उन चीजों में जो हमेशा विवाद में रहती हैं। मैंने मैगी बनाने वाली कंपनी नेस्ले से पूछा था कि क्या इसके पूरी तरह से हेल्दी और सही होने का कंपनी को भरोसा है? मैंने मैगी का ऐड साइन करने से जुड़े कॉन्ट्रैक्ट में एक प्रावधान जोड़ा था, कि अगर कानूनी तौर पर मुझे इस ऐड से कुछ होता है, तो आप लोग मुझे बचाएंगे।  फिलहाल, मैगी के साथ मेरा कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो चुका है और अब मैं मैगी के लिए ऐड नहीं कर रहा हूं।"

अगली स्लाइड में पढ़ें किन राज्यों में मैगी की नमूना जांच में क्या सामने आया