A
Hindi News छत्तीसगढ़ एग्जिट पोल में कांग्रेस को मिली बढ़त तो टीएस सिंह देव बोले- 'सीएम पद का चेहरा...'

एग्जिट पोल में कांग्रेस को मिली बढ़त तो टीएस सिंह देव बोले- 'सीएम पद का चेहरा...'

इन चुनावों में कांग्रेस पार्टी ने सीएम पद के चेहरे का ऐलान नहीं किया था। अब इसी को लेकर उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव का बड़ा बयान सामने आया है।

टीएस सिंह देव- India TV Hindi Image Source : FILE टीएस सिंह देव

रायपुर: पांच राज्यों में मतदान सम्पन्न होने के बाद एग्जिट पोल के नतीजे सामने आ रहे हैं। इन एग्जिट पोल्स से किसी के चेहरे पर ख़ुशी आ रही तो कोई निराश हो रहा है। हालांकि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार वापस आती हुई दिख रही है। लगभग सभी मीडिया संस्थानों के एग्जिट पोल में कांग्रेस यहां सरकार बनाती हुई दिख रही है। अब इसके बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव का बयान सामने आया है।

'हमें भरोसा था कि हम फिर से वापस आ रहे'

टीएस सिंह देव ने कहा कि हमें भरोसा था कि हम फिर से वापस आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल कांग्रेस को आगे दिख रहे हैं और मेरा अनुमान है कि 3 दिसंबर को हम 90 सीट में से 60 सीटें निश्चित तौर पर जीतेंगे। टीएस सिंह देव ने कहा कि हम पिछले साल में जनता की ज्यादातर उम्मीदों पर खरा उतरे और जो कमियां रह गईं उन्हें इस बार पूरा करेंगे।

'पिछली बार मीडिया में ढाई-ढाई साल वाली बात गलत प्रसारित हुई थी'

वहीं सीएम पद के चेहरे पर टीएस सिंह देव ने कहा कि चुनाव जीतने पर मुख्यमंत्री का चयन कांग्रेस आलाकमान करेगा। उन्होंने कहा कि पिछली बार मीडिया में ढाई-ढाई साल वाली बात गलत प्रसारित हुई थी। इस बार भी विधायकों के साथ बैठक होगी, वहां से नाम जाएगा और उस पर आलाकमान अपनी राय रखकर सीएम का ऐलान करेगा।

बता दें कि इंडिया टीवी और CNX के एग्जिट पोल के अनुसार, छत्तीसगढ़ में बीजेपी कांग्रेस को टक्कर देती हुई दिख रही है। लेकिन आखिरी में कांग्रेस पार्टी को सफलता मिलती हुई दिख रही है। यहां कांग्रेस पार्टी 90 में से 46 से 56 सीटें जीत सकती है, वहीं बीजेपी 30 से 40 सीटें जीतती हुई दिख रही है। इसके अलावा अन्य के खाते में 3 से 5 सीटें जाती हुई दिख रही हैं। यहां सरकार बनाने के लिए 46 सीटों पर जीतना जरुरी है और इंडिया टीवी-CNX के एग्जिट पोल के अनुसार छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी सरकार बना सकती है और इस बार भी बीजेपी को विपक्ष में बैठना पड़ सकता है। हालांकि इस बार दोनों दलों के बीच ज्यादा अंतर देखने को नहीं मिलेगा।  

ये भी पढ़ें - 

छत्तीसगढ़ एग्जिट पोल रिजल्ट 2023: राज्य में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर, जानिए किसे बहुमत मिलता दिख रहा