A
Hindi News क्राइम बेंगलुरु: खुद को महिला बताकर सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने कर दिया ऐसा कांड, पुलिस भी रह गई दंग

बेंगलुरु: खुद को महिला बताकर सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने कर दिया ऐसा कांड, पुलिस भी रह गई दंग

पुलिस ने बेंगलुरु के कोरमंगला निवासी दिल्ली प्रसाद को गिरफ्तार किया है। वह एक निजी कंपनी में काम करता था और उसने कम से कम 5 इंस्टाग्राम बना रखे थे, जिसमें वह खुद को महिला और मैनेजर के रूप में पेश करता था।

accused in police custody- India TV Hindi Image Source : TWITTER पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

बेंगलुरु: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु को भारत का आईटी हब कहा जाता है। यहां दुनियाभर की आईटी कंपनियों के ऑफिस हैं और यह शहर इंजीनियरों का शहर भी कहा जाता है, लेकिन किसी एक शख्स की वजह से पूरे शहर को बदनामी का सामना करना पड़ता है। कुछ ऐसा ही शुक्रवार 3 फरवरी को हुआ जब पुलिस ने एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर को गिरफ्तार किया। वह महिलाओं को नौकरी दिलाने के नाम पर उनका रेप करता और वीडियो बनाकर उन्हें ब्लैकमेल करता। 

इंस्टाग्राम पर बना रखे थे 5 एकाउंट 

पुलिस ने बेंगलुरु के कोरमंगला निवासी दिल्ली प्रसाद को गिरफ्तार किया है। वह एक निजी कंपनी में काम करता था और उसने कम से कम 5 इंस्टाग्राम बना रखे थे, जिसमें वह खुद को महिला और मैनेजर के रूप में पेश करता था। इंस्टाग्राम पर महिलाओं से बात करते हुए वह खुद को मोनिका या मैनेजर बताता था और वह उन महिलाओं को भरोसा देता था कि उसके जहां कांटेक्ट हैं वहां वह उनकी नौकरी लगवा देगा। नौकरी दिलाने के भरोसे से वह महिलाएं उससे मिलती थीं। 

आरोपी के खिलाफ धारा 376 के तहत दर्ज किया गया मामला 

इस मामले की जांच कर रहे डीसीपी सीके बाबा ने बताया, "आरोपी महिलाओं से शहर के अलग-अलग होटलों में मिलता था जहां वह उन महिलाओं से जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाता था और उसकी वीडियो रिकॉर्ड कर लेता था। जिसका इस्तेमाल वह उन महिलाओं को ब्लैकमेल करने के लिए करता था।" उन्होंने बताया कि पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (बलात्कार) और आईटी अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

पुलिस ने बताया कि आरोपी ने ज्यादातर आंध्र प्रदेश की युवतियों को महिलाओं की तस्वीरें दिखाकर अपने जाल में फंसाया। पुलिस ने बताया कि जांच में खुलासा हुआ है कि आरोपी पिछले दो साल से महिलाओं को फंसा रहा था। वहीं इसी मामले में बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर प्रताप रेड्डी ने कहा कि प्रसाद के पास आरोपी के पास से 10 से ज्यादा युवतियों के वीडियो बरामद हुए हैं। पुलिस ने 26 जनवरी को एक पीड़ित के पुलिस में शिकायत करने के बाद मामले की जांच शुरू की थी।

 

ये भी पढ़ें - 

अमूल के बाद अब पराग ने भी बढ़ाए दाम, जानिए अब कितने का मिलेगा 1 लीटर दूध

'आप धवन को बदनाम करने के लिए सोशल मीडिया या प्रेस में बयान न दें', शिखर की पत्नी को कोर्ट का आदेश

 

 

 

 

 

Latest Crime News