A
Hindi News दिल्ली शराब घोटाले का सबूत मिटाने के लिए नष्ट किए गए 140 फोन, सिसोदिया की टोली ने किया घोटाला, ली 100 करोड़ की रिश्वत: बीजेपी

शराब घोटाले का सबूत मिटाने के लिए नष्ट किए गए 140 फोन, सिसोदिया की टोली ने किया घोटाला, ली 100 करोड़ की रिश्वत: बीजेपी

दिल्ली शराब घोटाले में सबूतों को छिपाने के लिए 140 फोन बदले गए और लगभग 1 करोड़ 20 लाख रुपए के मोबाइल फोन नष्ट किए गए। वहीं 2 शराब कारोबारियों से 100 करोड़ रुपए घूस के तौर पर एडवांस में लिए गए थे।

बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा प्रेस कांफ्रेंस करते हुए।- India TV Hindi Image Source : PTI बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा प्रेस कांफ्रेंस करते हुए।

दिल्ली शराब घोटोले को लेकर BJP और आप के बीच जुबानी जंग थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी कट्टर भ्रष्ट पार्टी है। पात्रा ने आप सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि शराब घोटाले में डिजिटल सबूतों से छेड़छाड़ की गई और सबूतों को मिटाने की कोशिश हुई। और इन सबके पीछे सिसोदिया की टीम बैठ कर काम कर रही थी। सबूतों को छिपाने के लिए 140 फोन बदले गए लगभग 1 करोड़ 20 लाख रुपए के मोबाइल फोन नष्ट किए गए। पात्रा ने आगे कहा कि केजरीवाल और सिसोदिया ने अपने खास लोगों को शराब का ठेका दिया और 2 शराब कारोबारियों से 100 करोड़ रुपए घूस के तौर पर एडवांस में लिए थे। 

ED द्वारा गिरफ्तार शरत रेड्डी की रिमांड कॉपी से हुआ खुलासा

आपको बता दें कि 10 नवंबर को ED ने शराब घोटाले मामले में कार्रवाई करते हुए फार्मा कंपनी के MD समेत 2 को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद ED की जांच में भी यह सामने आया है कि गिरफ्तार शरत रेड्डी ने 140 फोन नष्ट किए ताकि सबूत मिटाए जा सकें। इसके साथ ही शराब घोटाले में दिल्ली सरकार को एडवांस में 100 करोड़ रुपए की रिश्वत भी दी गई थी। वहीं शरत रेड्डी और पकड़े गए अन्य आरोपी विनय बाबू को ED की स्पेशल कोर्ट ने 7 दिन की रिमांड पर भेजा था।

दिल्ली शराब घोटाले में कल ED ने किया था 2 लोगों को गिरफ्तार

दिल्ली शराब मामले में ED ने 10 नवंबर को कार्रवाई करते हुए 2 लोगों को गिरफ्तार किया था। दोनो लोगों को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया गया था। अरबिंदो फार्मा के प्रबंध निदेशक शरथ रेड्डी और पेरनोड रिकॉर्ड के अधिकारी विनय बाबू को भी गिरफ्तार किया गया था। दिल्ली के शराब घोटाले मामले में अब तक ये दूसरी गिरफ्तारी थी। गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों में से एक हैदराबाद से तो दूसरा तेलंगाना से है। 10 नवंबर को ED ने अरबिंदो फार्मा के निदेशक को दिल्ली के लिए उत्पाद नीति निर्माण और उसके कार्यान्वयन में भ्रष्टाचार के लिए गिरफ्तार किया था।