A
Hindi News दिल्ली धुंध और बादल करेंगे गणतंत्र दिवस का स्वागत ! जानिए 26 जनवरी को कैसा रहेगा मौसम ?

धुंध और बादल करेंगे गणतंत्र दिवस का स्वागत ! जानिए 26 जनवरी को कैसा रहेगा मौसम ?

विजिबिलिटी का स्तर 200 मीटर तक रह सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमश: नौ और 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है।

प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : पीटीआई प्रतीकात्मक तस्वीर

नयी दिल्ली:  गणतंत्र दिवस पर दिल्ली-एनसीआर के आसमान में बादल छाए रहने के साथ ही और मध्यम स्तर का कोहरा रहने का अनुमान जताया गया है। इस दौरान विजिबिलिटी का स्तर 200 मीटर तक रह सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमश: नौ और 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया, 'बृहस्पतिवार सुबह शहर में मध्यम स्तर का कोहरा छाया रह सकता है। दिन में आसमान में बादल छाए रहेंगे।'

मौसम विभाग के अनुसार, 'बहुत घना' कोहरा होने पर दृश्यता 0 से 50 मीटर के बीच होती है, जबकि घना कोहरा होने पर 51 से 200 मीटर और मध्यम कोहरा होने पर 201 से 500 मीटर होती है। दिल्ली में बुधवार को आसमान में बादल छाए रहे और न्यूनतम तापमान 10.6 डिग्री सेल्सियस रहा जो सामान्य से पांच डिग्री ज्यादा था। अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 19.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विभाग ने बताया कि नए पश्चिमी विक्षोभ के कारण 29 जनवरी को हल्की बारिश हो सकती है। दिल्ली में इस बार सर्दी के मौसम में अब तक बारिश नहीं हुई है। मौसम विभाग ने इसके लिए नवंबर और दिसंबर में मजबूत पश्चिमी विक्षोभ की कमी को जिम्मेदार ठहराया है। 

ये भी पढ़ें:-

पुणे में नदी किनारे मिली एक ही परिवार के 7 लोगों की लाशें, रिश्तेदारों ने ली थी सातों की जान
NIA के पूर्व DG ने इंडिया टीवी से कहा-पुलवामा हमले में पूरी तरह से पाकिस्तान का हाथ, जांच में सारे तथ्य सामने आए