A
Hindi News दिल्ली जासूसी कांड: बीजेपी का AAP दफ्तर के बाहर हल्लाबोल, सिसोदिया के इस्तीफे की मांग, कई नेता गिरफ्तार

जासूसी कांड: बीजेपी का AAP दफ्तर के बाहर हल्लाबोल, सिसोदिया के इस्तीफे की मांग, कई नेता गिरफ्तार

बीजेपी के कार्यकर्ता मनीष सिसोदिया के इस्तीफे की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रही है। इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं की पुलिस से भी भिड़ंत हुई।

BJP Protest- India TV Hindi Image Source : ANI BJP Protest

नयी दिल्ली :  जहां एक ओर दिल्ली एमसीडी में आम आदमी पार्टी और बीजेपी के पार्षदों के बीच देर रात हाथापाई होती रही वहीं आज जासूसी कांड को लेकर दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के खिलाफ बीजेपी प्रदर्शन कर रही है।  बीजेपी के कार्यकर्ता आम आदमी पार्टी के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं। जासूसी कांड में आरोपी मनीष सिसोदिया के खिलाफ नारेबाजी हो रही है। बीजेपी के कार्यकर्ता मनीष सिसोदिया के इस्तीफे की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रही है। इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं की पुलिस से भी भिड़ंत हुई। इस प्रदर्शन के दौरान मनोज तिवारी, वीरेंद्र सचदेवा, रामवीर सिंह बिधुड़ी समेत दिल्ली बीजेपी के कई नेताओं गिरफ्तारी दी है। 

सिसोदिया के खिलाफ आंदोलन कर रही है बीजेपी

आम आदमी पार्टी (आप) के 2015 में सत्ता में आने के बाद गठित ‘फीडबैक यूनिट’ (एफबीयू) द्वारा नेताओं की ‘‘जासूसी’’ किए जाने के आरोपों को लेकर बीजेपी सिसोदिया के खिलाफ आंदोलन कर रही है। बीजेपी के नेता मनीष सिसोदिया के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। इससे पहले भी बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता दिल्ली सचिवालय के निकट प्रदर्शन कर चुके हैं। 

फीडबैक यूनिट के जरिए जासूसी का आरोप

दरअसल, सीबीआई  ने अपनी एक प्रारंभिक जांच में पाया है कि भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए दिल्ली सरकार द्वारा गठित ‘फीडबैक यूनिट’ (एफबीयू) ने कथित तौर पर ‘‘राजनीतिक खुफिया जानकारी’’ एकत्र की। सीबीआई ने इस मामले में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की सिफारिश की है। भाजपा कहना है कि फीडबैक यूनिट से पत्रकार, कारोबारी और वरिष्ठ अधिकारी कोई भी अछूता नहीं रहा। ‘आप’ सरकार जिस प्रकार काम कर रही है, उस हिसाब से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया दोनों सलाखों के पीछे होंगे।बीजेपी नेताओं का कहना है कि पार्टी तब तक संघर्ष जारी रखेगी, जब तक केजरीवाल और सिसोदिया जेल नहीं चले जाते। 

ये भी पढ़ें

IMD Alert: कहीं धूप से बढ़ेगी गर्मी, कहीं बारिश-बर्फबारी की चेतावनी, जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम
कंगाल पाकिस्तान में बुरे हालात, अब मंत्रियों की कटेगी सैलरी, खुद भरना होगा बिजली-पानी और फोन का बिल