A
Hindi News दिल्ली 'मुझे झूठे मामले में फंसाने के दबाव के चलते CBI अधिकारी ने किया सुसाइड', सिसोदिया का दावा

'मुझे झूठे मामले में फंसाने के दबाव के चलते CBI अधिकारी ने किया सुसाइड', सिसोदिया का दावा

मनीष सिसोदिया ने कहा, ‘‘मैं प्रधानमंत्री से पूछना चाहता हूं कि अधिकारियों पर इतना दबाव क्यों डाला जा रहा है कि वे इतना बड़ा कदम उठाने के लिए मजबूर हो रहे हैं। आप चाहें तो मुझे गिरफ्तार कर लें, लेकिन अपने अधिकारियों के परिवारों को बर्बाद न करें।’’

Manish Sisodia- India TV Hindi Image Source : PTI Manish Sisodia

Delhi News: दिल्ली में सेंट्रल ब्यूरो आफ इन्वेस्टिगेशन (CBI) के एक लीगल एडवाइजर का शव उनके दक्षिणी दिल्ली स्थित आवास में गुरुवार को लटका मिला था। सीबीआई के लोधी रोड कार्यालय में उप कानूनी सलाहकार के पद पर तैनात 48 वर्षीय जितेंद्र कुमार एस-22 टाइप-4 हुडको प्लेस स्थित अपने घर में लटके पाए गए थे। कुमार हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के मूल निवासी थे। वहीं, इस मामले में अब दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को दावा किया कि CBI के एक अधिकारी ने इसलिए आत्महत्या कर ली क्योंकि उस पर उन्हें झूठे आबकारी मामले में फंसाने के लिए दबाव डाला गया था।

सिसोदिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि वह केवल विधायकों की खरीद फरोख्त करके गैर-भाजपा राज्यों में सरकारों को अस्थिर करने के बारे में सोचते हैं। सीबीआई ने पिछले साल नवंबर में लाई गई दिल्ली आबकारी नीति तैयार करने और लागू करने में कथित अनियमितताओं की जांच के लिए FIR दर्ज करने के बाद पिछले महीने सिसोदिया के दिल्ली स्थित आवास पर छापा मारा था।

क्या केंद्र के पास केवल ‘ऑपरेशन लोटस’ का ही काम है- सिसोदिया
सिसोदिया ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आरोप लगाया, ‘‘सीबीआई के एक अधिकारी पर मुझे झूठे आबकारी मामले में फंसाने के लिए दबाव डाला गया। वह मानसिक दबाव नहीं झेल सका और दो दिन पहले आत्महत्या कर ली। यह वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण है, मैं बहुत व्यथित हूं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं प्रधानमंत्री से पूछना चाहता हूं कि अधिकारियों पर इतना दबाव क्यों डाला जा रहा है कि वे इतना बड़ा कदम उठाने के लिए मजबूर हो रहे हैं। आप चाहें तो मुझे गिरफ्तार कर लें, लेकिन अपने अधिकारियों के परिवारों को बर्बाद न करें।’’ उन्होंने मोदी से यह भी सवाल किया कि क्या केंद्र के पास केवल ‘ऑपरेशन लोटस’ का ही काम है।

सुसाइड नोट बरामद, किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया
आपको बता दें कि जितेंद्र कुमार के पास से एक सुसाइड नोट बरामद किया गया, जिसमें कहा गया है कि कुमार के इस चरम फैसले के लिए कोई जिम्मेदार नहीं है। पुलिस ने कहा था कि किसी भी तरह की गड़बड़ी की आशंका नहीं है। पुलिस ने आत्महत्या का मुकदमा दर्ज कर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है।

फ्लैट में अकेले रहते थे सीबीआई अधिकारी जितेंद्र कुमार
केंद्र सरकार की तरफ से मिले फ्लैट में जितेंद्र कुमार अकेले रहते थे और उनका परिवार हिमाचल के मंडी जिले में रहता है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस जितेंद्र कुमार के घर पहुंची। वहां देखा कि फ्लैट की बालकनी में शव बेल्ट के सहारे लटका हुआ था। शव को तुरंत नीचे उतारा गया और फिर कब्जे में लिया।