A
Hindi News दिल्ली दिल्ली: विधानसभा में पीएम मोदी पर जमकर बरसे केजरीवाल, बोले- केंद्र ने जनता के अधिकारों को कुचला

दिल्ली: विधानसभा में पीएम मोदी पर जमकर बरसे केजरीवाल, बोले- केंद्र ने जनता के अधिकारों को कुचला

दिल्ली विधानसभा में आज भी केजरीवाल ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। सीएम केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार ने दिल्ली की जनता के अधिकारों को कुचला है।

CM Arvind Kejriwal- India TV Hindi Image Source : FILE सीएम अरविंद केजरीवाल

आज दिल्ली विधानसभा सत्र के तीसरे दिन शुक्रवार को मुख्यमंत्री केजरीवाल ने पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला है। केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार ने बिल पास करके दिल्ली की जनता के अधिकारों को पूरी तरह से कुचल दिया है और इसको समझने के लिए इतिहास में जाना पड़ेगा। साल  2013 में कांग्रेस से लोग परेशान थे, फिर मोदी लहर चल रही थी कि तभी दिल्ली में 4 दिसंबर को दिल्ली के चुनाव हुए  8 दिसंबर को रिजल्ट आया और हमारी 28 सीट आ गईं और सरकार बन गई। सोचिए मोदी जी को PM बनना था, लेकिन अचानक हर जगह आम आदमी पार्टी चर्चा होने लगी। सोचिए मोदी जी के मन में क्या बीत रही होगी? सीएम केजरीवाल ने कहा कि 49 दिनों की हमारी सरकार ने जो काम किये थे, उसकी चर्चा आज भी हो रही है। फिर लोकसभा का चुनाव हुआ, मोदी जी PM बन गए। ये लोग सोच रहे थे अब आम आदमी खत्म हो जाएगी।

"रथ दिल्ली में हमने रोक दिया" 

केजरीवाल आगे बोले कि 2014 से मोदी की लहर चल थी, एक के बाद एक राज्य जीत रहे थे, लेकिन फिर दिल्ली का चुनाव हुआ और मोदी जी की पार्टी 3 सीट पर सीमित रह गयी, जो घोड़े पर सवार था, हर जगह जिसकी जीत हो रही थी, उसका रथ दिल्ली में हमने रोक दिया। उसके बाद मोदी जी सरकार ने एक आर्डर निकाल दिया कि सर्विसेज औए एन्टी करप्शन हमसे छीन लिया। आगे केजरीवाल ने कहा कि एंटी करप्शन डिपार्टमेंट इसलिए छीन लिया क्योंकि इसी से हमने से भ्रष्टाचार रोका था और अधिकारियों पर अधिकार इसलिए छह रहे थे कि काम न होने दें। जो पार्टी चुनाव के लिए दंगा करवा सकती है वो कुछ भी करवा सकती है। इसके बाद कोर्ट से हमें सर्विसेज का अधिकार मिल गया, लेकिन 8 दिन के अंदर सुप्रीम कोर्ट के आदेश को पलट दिया। इस फैसले से पूरा देश स्तब्ध था।

"पूरे देश में कत्लेआम मचा रखा"

केजरीवाल ने आगे कहा कि फिर ये सदन में बिल लेकर आ गए, अमित शाह ने इस बिल पर सदन में 2 घंटे बोले, लेकिन एक शब्द ये नहीं बताया कि इस बिल से दिल्ली वालों का क्या फायदा है। सिर्फ ये कहा कि हमारे पास पावर है, पॉवर है तो क्या डूबोगे क्या? अब इन लोगों ने पूरे देश में कत्लेआम मचा रखा है। मोदी जी एक बार फिर घोड़ा लेकर निकले हैं, इसबार मोदी जी के रथ में 3 घोड़े है, ED, CBI और Cash। 9 राज्यों में ये कर चुके हैं लेकिन दिल्ली में ये लोग 25 करोड़ करोड़ में भी हमारे विधायक को खरीद नहीं सके। मोदी जी को ये डर लगता है कि जितना प्यार मुझे दिल्ली वाले करते हैं, उतना ही प्यार पूरे देश के लोगों न करने लगे।

"दिल्ली का मतलब घोटाला होता था"

केजरीवाल ने आगे कहा कि पिछले 8 सालों में इज्जत ही तो कमाए हैं। पहले दिल्ली का मतलब घोटाला होता था, आज दिल्ली का मतलब फ्री, बिजली-पानी, शिक्षा और स्वास्थ्य है। मुझे लगता है कि सबसे ज्यादा काम करने कोई नोबेल प्राइज होता तो आज वो दिल्ली की जनता को मिलता है। हमारे पास है ही क्या, सिर्फ लोगों का आशीर्वाद। इन्होंने जितना काम किया वो पाप है। अगर आप पाप करोगे तो उनको भुगतना भी पड़ेगा। अभी तो ये 8 हैं, अगली बार ये 8 सीट भी नहीं आएगी। दिल्ली वालों को कहना चाहता हूं कि आपका कोई भी काम नहीं रुकने दूंगा। मुझे तो सुप्रीम कोर्ट पर पूरा यकीन हैं।

"मिल जाओ नहीं तो तुम्हे भी तोड़ देंगे"

सीएम केजरीवाल ने कहा कि लोकतंत्र का दुनिया में अलग-अलग मॉडल है, पता नहीं मोदी जी विदेश में तो अच्छी-अच्छी बात करते। है। यहां आकर लोकतंत्र को कुचलते हैं। अभी एक बीजेपी वाला मेरे पास आया था, बोल रहा था कि बीजेपी से मिल जाओ नहीं तो तुम्हे भी तोड़ देंगे। दुनिया में कोई माई का लाल नहीं है जो केजरीवाल की झुका दे या तोड़ दे। मोदी जी ने लाल किला से कहा था कि 1000 साल का मॉडल दे रहा हूँ। उनके इस मॉडल में एक PM और 28 गवर्नर है, ये मॉडल 500 साल भी नहीं चलेगा।

ये भी पढ़ें:

दिल्ली विधानसभा में मणिपुर हिंसा को लेकर हंगामा, मार्शल्स ने भाजपा के 4 विधायकों को बाहर निकाला