Sunday, April 28, 2024
Advertisement

दिल्ली विधानसभा में मणिपुर हिंसा को लेकर हंगामा, मार्शल्स ने भाजपा के 4 विधायकों को बाहर निकाला

आम आदमी पार्टी का कहना है कि मणिपुर में हुई हिंसा पर सदन में चर्चा होनी चाहिए जबकि भाजपा ने कहा कि मणिपुर मामले में संसद में चर्चा हो चुकी है। इसलिए यहां दिल्ली के मुद्दों पर चर्चा होनी चाहिए।

Subhash Kumar Edited By: Subhash Kumar
Updated on: August 17, 2023 17:00 IST
delhi cm arvind kejriwal- India TV Hindi
Image Source : ANI दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल।

दिल्ली विधानसभा में गुरुवार को आम आदमी पार्टी और भाजपा के बीच फिर से भिड़ंत हो गई। मणिपुर पर चर्चा का विरोध करने के कारण भाजपा के चार विधायकों को सदन से मार्शल द्वारा बाहर निकलवा दिया गया। आम आदमी पार्टी के विधायक दुर्गेश पाठक ने विधानसभा की कार्यवाही में मणिपुर हिंसा पर अल्पकालिक चर्चा शुरू की जिसका भाजपा विधायकों ने विरोध किया था। 

दिल्ली के मुद्दों पर हो चर्चा

भाजपा विधायक मणिपुर हिंसा पर चर्चा के विरोध में खड़े हुए और कहा कि विधानसभा में दिल्ली से संबंधित मुद्दों पर बहस होनी चाहिए। उपसभापति राखी बिधलान ने भाजपा विधायकों के विरोध पर सवाल उठाते हुए कहा कि “क्या उन्हें लगता है कि मणिपुर विधानसभा में चर्चा के लिए कोई मुद्दा नहीं है? उत्तर प्रदेश विधानसभा में भी मणिपुर मुद्दे पर चर्चा हुई।”

मार्शलों ने बाहर निकाला
भाजपा विधायकों ने विधानसभा में अपना विरोध लगातार जारी रखा जिसके बाद चार विधायकों- अभय वर्मा, जितेंद्र महाजन, अजय महावर और ओपी शर्मा को मार्शलों की मदद से सदन से बाहर निकाल दिया गया। हंगामा बढ़ने पर आप विधायक दुर्गेश पाठक ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि भाजपा इस मुद्दे पर चर्चा नहीं चाहती है। 

भाजपा ने किया विरोध
दिल्ली भाजपा विधायकों ने दिल्ली विधानसभा परिसर के अंदर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कार्यालय के बाहर दिल्ली सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। विधायक ओपी शर्मा ने कहा कि दिल्ली सरकार के हर विभाग में भ्रष्टाचार चर्म सीमा पर है, मणिपुर मुद्दा इस अधिकार क्षेत्र से बाहर है। भाजपा विधायक रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि दिल्ली विधानसभा में सिर्फ दिल्ली से जुड़े मुद्दों पर ही चर्चा हो सकती है। संसद में मणिपुर पर चर्चा हो चुकी है। 

ये भी पढ़ें- दिल्‍ली विधानसभा में मोदी सरकार पर केजरीवाल का बड़ा आरोप, कहा- चीन पर कोई समझौता हुआ, चुपके से जमीन दे दी

ये भी पढ़ें- क्या आम आदमी पार्टी I.N.D.I.A. के गठबंधन से हुई बाहर? सौरभ भारद्वाज ने कही ये बड़ी बात

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement